बैठक लेते कमिश्नर हयांकी

एक कदम और आगे बढ़ी हल्द्वानी तहसील भवन को आधुनिक बनाने की प्रक्रिया, शासन को भेजी 21 करोड़ की डीपीआर

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

हल्द्वानी। जर्जर हालत में पहुंच चुके हल्द्वानी के तहसील भवन को कुमाऊंनी शैली में आधुनिक और भव्य बनाने की प्रक्रिया एक कदम और आगे बढ़ चुकी है। लोक निर्माण विभाग ने कुमाऊंनी शैली पर आधारित भव्य तथा आधुनिकतम सुविधाओं से युक्त तहसील भवन बनाने के लिए 21 करोड़ की डीपीआर बनाकर शासन को भेज दी है।

पुरानी खबर - http://अब पहाड़ी शैली में नजर आएगा हल्द्वानी का तहसील भवन, शहर की बढ़ाएगा शोभा
हल्द्वानी तहसील के नये भवन के निर्माण के लिए की जा रही कार्यवाही तथा सर्वे आदि की समीक्षा आयुक्त कुमाऊं मण्डल अरविन्द सिह हृयांकी ने सोमवार को शिविर कार्यालय में की। उन्हांेने बताया कि तहसील भवन के साथ ही परिसर मेें विभिन्न राजकीय कार्यालयों तथा शापिंग काम्पलैक्स भी बनाये जायेंगे। हल्द्वानी में नवीन तहसील भवन निर्माण मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल है। उन्हांेने बताया कि इस भवन के निर्माण के 21 करोड की डीपीआर लोनिवि द्वारा बनाकर शासन को भेज दी है। अब अत्याधुनिक तहसील भवन के साथ ही परिसर में आफिस काम्पलैक्स एवं शापिंग काम्पलैक्स निर्माण का सर्वे कर प्लान जिला विकास प्राधिकरण द्वारा तैयार किया गया है।
उन्हांेने बताया कि इन सभी भवनों का निर्माण कार्य पीपीपी मोड में कराये जायेंगे ताकि इस महत्वपूर्ण कार्य योजना मे सरकार के ऊपर वित्तीय बोझ न पडे। हृयांकी ने बताया कि तहसील परिसर में आधुनिकतम तहसील भवन के साथ जो आफिस काम्पलैक्स बनाया जायेगा उसमें महानगर मे किराये पर चल रहे राजकीय कार्यालयों को स्थानान्तरित किया जायेगा इससे सरकार को राजस्व की बचत होगी तथा जनसाधारण को एक ही परिसर मंे सभी कार्यालय मिलने से उनके धन एवं समय की बचत भी होगी।
आयुक्त श्री हृयांकी ने जिलाधिकारी सविन बंसल, जिला विकास प्राधिकरण व लोनिवि के अधिकारियोें के साथ बैठक करते हुये तहसील भवन आफिस काम्पलैक्स, शापिंग काम्पलैक्स, अधिकारी कर्मचारियों के आवास डिजाइन प्लान पर विस्तृत चर्चा कर कई सुझाव दिये। बैठक में अपर आयुक्त संजय खेतवाल, नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया, मुख्य अभियन्ता लोनिवि दीपक यादव, अधिशासी अभियन्ता एचएस रावत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.