chor 1 चोरी करने में फेरी वाले की पत्नी देती थी साथ, बंद घरों को बनाते थे निशाना

चोरी करने में फेरी वाले की पत्नी देती थी साथ, बंद घरों को बनाते थे निशाना

न्यूज डायरी

दिल्ली के निवासी हल्दूचैड़ में किराये में रहकर करते थे फेरी व्यवसाय
हल्द्वानी। बीते दिनों हल्दूचैड़ क्षेत्र मेें हुई चोरियों का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चोर कोई और नहीं बल्कि आसपास फेरी लगाने वाले दंपत्ति निकले। वे फेरी के बहाने बंद घरों की रेकी कर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। चोरी के दौरान पत्नी बाहर से आने-जाने वालों की निगरानी करती थी तो वहीं पति घर का दरवाजा, खिड़की, जाली और ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देता था। अब दोनों पकड़े गए हैं।

शनिवार को कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत हल्दूचैड़ क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त किए गए सामान सहित चोरी का सामान भी बरामद किया है। लालकुआं सीओ संगीता ने बताया कि हल्दूचैड़ निवासी हेमचंद्र जोशी ने चार मार्च और चंदन सिंह बिष्ट ने 18 अप्रैल को लालकुआं कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया था कि उनके घरों में गहने सहित कई सामानों की चोरी हुई है। जिसके खुलासे के लिए पुलिस के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर टीम का गठन किया गया जिसका नेतृत्व हल्दूचैड़ चैकी इंचार्ज गौरव जोशी ने किया। टीम ने क्षेत्र के लगभग 200 से 300 सीसीटीवी कैमरों को खंगालस और आरोपियों की गिरफ्तारी का लगातार प्रयास किया।

इसी क्रम में पुलिस को मुखबिर की सूचना से पता चला कि बेरीपड़ाव स्थित महालक्ष्मी मंदिर के पास एक दंपति लोगों को बिना बिल के सोने के लॉकेट बेच रहा है। हो सकता है हल्दूचैड़ क्षेत्र में हुई चोरियों में यह लोग शामिल हो सकते हैं। इसके बाद पुलिस ने महालक्ष्मी मंदिर के पास से पूर्वी दिल्ली निवासी मुनेंद्र सिंह उर्फ निक्कू और उसकी पत्नी अनुष्का को पकड़ लिया और सख्ती से पूछताछ की गई। जिसके बाद दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। मुनेन्द्र अपनी पत्नी के साथ हल्दूचैड़ के गोपीपुरम स्थित एक मकान में किराए पर रहता था और पंचायत घर के पास कपड़े की अस्थाई दुकान लगाई थी। दोनों पति-पत्नी फेरी करने के बहाने आसपास के घरों की रेकी भी करते थे। जिन घरों में ताले लगे दिखते थे, उन्हें रात्रि में अपने पास रखे औजारों के माध्यम से तोड़कर घर में घुस जाते थे। घटना के दौरान मुनेन्द्र की पत्नी बाहर निगरानी करती थी। जबकि वह खुद घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देता था। पुलिस ने दोनों के पास से चोरी में उपयुक्त सामान सहित चोरी किए गए सामान को बरामद किया है जिसमें एक लैपटॉप भी शामिल है।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *