mp ajay bhatt

अमृतपुर में पुरानी पेयजल लाइन उखाड़ने पर सांसद अजय भट्ट नाराज

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल लोकल न्यूज़

जल जीवन मिशन के तहत कार्य में लापरवाही करने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश
हल्द्वानी। बुधवार देर सांय केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भटट ने सर्किट हाउस काठगोदाम में जनपद में हो रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ ली। जनपद में हो रहे जल जीवन मिशन के कार्यांे मे ढिलाई एवं गुणवत्ता पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये भटट ने कहा कि जल जीवन मिशन के कार्यों में कोताही एवं गुणवत्ता पर सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जायेगी।

भटट ने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की और मुख्य विकास अधिकारी को स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये। बैठक मेें जलजीवन मिशन की समीक्षा के दौरान भटट ने कहा कि जल जीवन मिशन के कार्य काफी धीमी गति से हो रहे है। उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं पर आतिथि तक कार्य ठेकेदार द्वारा नहीं किया गया है उन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाय तथा नये ठेकेदारों को कार्य दिया जाए। उन्होंने कहा कि जलजीवन मिशन के अन्तर्गत जिन क्षेत्रों मेे सडक क्षतिग्रस्त हो गई है शीघ्र सडक मरम्मत कार्य किया जाए ताकि आमगमन सुचारू हो तथा आम जनमानस को आवागमन मे असुविधा न हो। उन्होंने अमृतपुर में जलजीवन मिशन के अन्तर्गत पुरानी पाईप लाइन उखाड़ने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा पुरानी पाइप लाइन उखाडने से लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने सम्बन्धित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों के विकास खण्डों में विद्युत बिलों का वितरण नहीं किया जाता है तथा विद्युत बिल 6 माह में आते है।भटट ने दूरभाष पर यूपीसील के एमडी से वार्ता कर शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिये। श्री भटट ने कहा कि लोक सभा क्षेत्रों मे अधिकांश एक्से मशीन खराब होने पर भटट से सचिव स्वास्थ्य राजेश कुमार से वार्ता कर शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिये। भटट ने कहा कि अधिकारी जिन क्षेत्रों मेे जनकल्याणकारी योजनाओं पर कार्य करते है जनप्रतिनिधियों को भी सूचना अवश्य दें। उन्होंने कहा अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करें तथा इसकी सूचना से जनप्रतिनिधियोें को भी अवगत करायें।

बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया,विधायक सरिता आर्या, रामसिंह कैडा, मोहन सिंह बिष्ट, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, मुख्य विकास अधिकारी अशोक कुमार पाण्डे, एएसपी हरबंश सिह, अधिशासी अभियंता विद्युत देवेन्द्र सिह बिष्ट, जिला कार्यक्रम अधिकारी मुकुल चैधरी,परियोजना निदेशक अजय सिंह, उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा के साथ ही जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *