dr mamta kumar

ईई अशोक कुमार की पत्नी ममता कुमार को मिली मानद उपाधि

न्यूज डायरी

करियर काउंसलिंग, शिक्षा एवं समाजसेवा के क्षेत्र में बनाई है अलग पहचान
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। करियर काउंसलिंग, शिक्षा एवं समाजसेवा के क्षेत्र में कार्यरत उत्तराखंड की ममता कुमार को अंतर्राष्ट्रीय यूनिवर्सिटी, जर्मनी की ओर से डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की गई है। ममता कुमार को यह उपाधि इंदिरापुरम हैबिटेट सेंटर गाजियाबाद में वाधवान इंडिया अवॉर्ड्स कौंसिल की ओर से आयोजित दीक्षांत समारोह के दौरान प्रदान की गई।
दीक्षांत समारोह में डा. अजय राणा, डायरेक्टर जनरल, एमिटी यूनिवर्सिटी, प्रो. अंसुर रहमान, निदेशक, यूजीसी, जामिया मिलिया, डा. पीके राजपूत, पूर्व वाइस प्रेसिडेंट, कैडिला फार्मा ने ममता कुमार को मानद उपाधि प्रदान की गई।
उनको उपाधि मिलने की खुशी में विभिन्न संगठनों और शुभ चिंतकों ने बधाई दी और उनके सम्मान में सम्मान समारोहों का आयोजन किया गया।

 

बता दें, डा. ममता कुमार का नाम करियर काउंसलिंग, शिक्षा एवं समाजसेवा अग्रणी है और वे समाज में एक अलग पहचान रखती है। डा. ममता, समाज में शिक्षा, समानता, भाई-चारे और सौहार्द को कायम करने के प्रति तत्पर हैं। डा. ममता को यह उपाधि कैरियर काउंसलिंग के क्षेत्र 15 वर्षों से निरंतर कार्य को देखते प्रदान की गई। डा. ममता अभी तक पांच हजार लोगों एवं प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष छात्रों के लिए विशेषज्ञ कैरियर के लिए परामर्श दे चुकी हैं।

डा. कुमार एसएसबीएम जेनेवा में रिसर्च स्कॉलर भी हैं, जिसका विषय “गेम चेंजर के रूप में एआई के साथ भविष्य के लिए तैयार कैरियर मार्गदर्शन” का अध्ययन है। जिसके प्रथम चरण में उन्हें 100 प्रतिशत ग्रेडिंग से नवाजा गया है। डा. ममता के पति अशोक कुमार अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, हल्द्वानी में कार्यरत हैं।

 

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *