साक्षात्कार लेते सीडीओ

एमएसवाई: तीन प्रवासियों सहित काशीपुर व जसपुर के सभी 33 आवेदक सफल

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर कारोबार ताजा खबर योजनाएं साक्षात्कार

लोन की धनराशि का करें सदुपयोग: सीडीओ
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
रुद्रपुर। कोविड-19 को देखते हुए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत बेरोजगारों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने शुक्रवार को स्टेटवाईड एरिया नेटवर्क (स्वान) के माध्यम से वीडियो कांफ्रेस के जरिए काशीपुर व जसपुर के स्वान केन्द्रो मंे बैठे आवेदकों का साक्षात्कार लिया। मुख्य विकास अधिकारी ने साक्षात्कार में आये युवाआंे से कहा कि वे सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाआंे का लाभ लेते हुए स्वरोजगार स्थापित कर सकते हैं। उन्हांेने कहा जो भी व्यक्ति जिस योजना के लिए धनराशि ले रहा है, उसका शत-प्रतिशत भाग उसी योजना में खर्च करें ताकि निकट भविष्य में उस योजना के अच्छे परिणाम आ सकें।
मुख्य विकास अधिकारी ने 33 लोगांे का साक्षात्कार लिया, जिसमें से सभी लोगांे को विभिन्न रोजगार के लिए स्वीकृति प्रदान की गई। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत जिला उद्योग केन्द्र से डेयरी, पाॅल्ट्री, कृषि, जनरल स्टोर, रेस्टोरंेट आदि के लिए लोगांे द्वारा आवेदन किये गये थे। आज के साक्षात्कार में तीन प्रवासियों को भी ऋण स्वीकृत किये गये। इनमें सूरत गुजरात से आये संतोष चैबे को काशीपुर में आटा चक्की व मिनी तेल मिल खोलने के लिए 13 लाख रुपये, गुरूग्राम से आये विजयपाल सिंह को काशीपुर मंे आॅनलाईन मटन व चिकन शाप के लिए 07 लाख रुपये व नोएडा से आये विवेक कुमार को काशीपुर मंे बैटरी की दुकान खोलने के लिए 09 लाख रुपये का लोन स्वीकृत किया गया। जिन लोगों को ऋण उपलब्ध कराया गया है, सरकार द्वारा उन्हें 15 प्रतिशत की सब्सिडी दी जायेगी। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया 13 जुलाई को गदरपुर व बाजपुर के युवाआंे का साक्षात्कार किया जायेगा।
साक्षात्कार में महाप्रबन्धक उद्योग चंचल सिंह वोहरा, बैंक समन्वयक केडी नौटियाल, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी मोहन चन्द्र व जिला उद्योग केंद्र के प्रबंधक सुनील पंत उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.