बस की कम्यूटर लैब में बैठे बच्चे

बच्चों को पसंद आएगी डीएम नीरज खैरवाल की यह पहल

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

उधमसिंहनगर जिले में कम्प्यूटरीकृत मोबाइल लर्निंग लैब सेवा शुरू
रुद्रपुर। प्राइमरी से उच्च प्राइमरी स्तर तक के बच्चे अब स्कूल में कम्प्यूटर लैब न होने के चलते कम्प्यूटर शिक्षा से वंचित नहीं हो पाएंगे। वे अब और बेहतर तरीके से कम्प्यूटर सीख पाएंगे। उधमसिंहनगर के जिलाधिकारी डा. नीरज खैरवाल की पहल पर एचपी कंपनी ने सीएसआर मद से जिले को कम्प्यूटरीकृत मोबाइल लर्निंग लैब (बस) भेंट की है। इस बस में एलईडी के साथ 22 कम्प्यूटर लगे हैं। यह बस जिलेभर के स्कूलों में जाएगी और बच्चों को कम्प्यूटर की शिक्षा प्रदान की जाएगी।

डीएम ने बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
रुद्रपुर। जिलाधिकारी डा. नीरज खैरवाल के प्रयासों से एचपी कम्पनी द्वारा सीएसआर मद से कम्प्यूटरीकृत मोबाइल लर्निंग लैब जनपद को भेट की है। यह मोबाल बस जनपद के विभिन्न विद्यालयो मेे जाकर विद्यार्थियो को कम्प्यूटर का ज्ञान उपलब्ध करायेगी। जिलाधिकारी द्वारा आज फीता काटकर व हरी झण्डी दिखाकर कम्प्यूटरीकृत मोबाईल लर्निंग लैब को जनपद के विभिन्न विद्यालयो मे बच्चो को कम्प्यूटर की शिक्षा देने हेतु रवाना किया। जिलाधिकारी ने कहा सरकारी विद्यालय के सभी बच्चो को कम्प्यूटर की बेसिक ज्ञान देने हेतु यह कारगर साबित होगी। उन्होने कहा जनपद मे सभी हाईस्क्ूल व इण्टर कालेजो मे कम्प्यूटर लैब बनाये जा रहे है। इस बस के माध्यम से प्राईमरी व उच्च प्राथमिक विद्यालयो के बच्चो को कम्प्यूटर शिक्षा हेतु पूरा सहयोग दिया जायेगा।

बस में लगे हैं एलईडी के साथ-साथ 22 कम्प्यूटर
इस बस मंे एलईडी के साथ-साथ 22 कम्प्यूटर लगे हैं। एक समय में 22 विद्यार्थियों को कम्प्यूटर की जानकारी दी जा सकती है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, उत्तम सिंह चैहान, मुख्य शिक्षा अधिकारी एके सिंह, शिक्षा अधिकारी रवि मेहता, एसएलओ नरेश दुर्गापाल, खण्ड शिक्षा अधिकारी सोनी मेहरा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

कम्यूटर लैब बस को हरी झंडी दिखाते डीएम खैरवाल
कम्यूटर लैब बस को हरी झंडी दिखाते डीएम खैरवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.