निरीक्षण करते सिटी मजिस्ट्रेट

कल (12 मई) ट्रेन के जरिए गुजरात से काठगोदाम पहुंचेंगे 12 सौ प्रवासी उत्तराखंडी

उत्तराखण्ड ताजा खबर देश/विदेश नैनीताल

प्रशासन ने काठगोदाम रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाएं की दुरुस्त
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। शासन के निर्देशानुसार उत्तराखण्ड के पर्वतीय जनपदों के अन्यत्र राज्यों में कोविड 19 लाकडाउन के कारण फंसे निवासियों, व्यक्तियों को विशेष ट्रेनोें के माध्यम से काठगोदाम, हल्द्वानी भेजा जा रहा है। ट्रेन के जरिये सूरत, गुजरात से 1200 यात्रियांे को लेकर एक विशेष ट्रेन सोमवार 11 मई को प्रातः 4 बजे सूरत, गुजरात से रवाना होकर अगले रोज मंगलवार की दोपहर तक काठगोदाम पहुंचेगी। टेªन से आने वाले यात्रियांे को कुमाऊं मण्डल के विभिन्न जनपदों में बसों के माध्यम से भेजे जाने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल ने शिविर कार्यालय मे देर सायं रेलवे, प्रशासन तथा पुलिस के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा व्यवस्था के लिए अधिकारियों को दायित्व भी आवंटित किये।
जिलाधिकारी बंसल ने मण्डलीय रेल प्रबन्धक परिमण्डल बरेली से कहा है कि वह काठगोदाम रेलवे स्टेशन में आगमन में यात्रियों की सुविधा के लिए पेयजल आपूर्ति, पर्याप्त रेलवे पुलिस बल की तैनाती, रेलवे स्टेशन मंे लाइट व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय, घोषणा के लिए माइक सेट, स्टेशन के प्रवेश एवं निकास स्थलों मंे रेलवे पुलिस बल की तैनाती करेंगे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रेलवे स्टेशन काठगोदाम तथा उनके निकास स्थलों, बसों के संचालन प्रारम्भ होने वाले स्थल जहां यात्रियों को बसों मे बैठाया जाना है मे पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती करायेंगे तथा आवश्यकता अनुसार पुलिस बल भी रखेंगे। एडीएम टोलिया इसके लिए नोडल अधिकारी होंगे। नैनीताल जनपद के यात्रियों के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद गन्तव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। उन्होने कहा कि उपजिलाधिकारी हल्द्वानी प्रशासनिक इकाई के प्रभारी होंगे। जनपद अल्मोडा, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चम्पावत, उधमसिह नगर के यात्रियों को गन्तव्य तक पहुंचाये जाने के लिए सम्बन्धित जनपद के नैनीताल में पहंुचे प्रशासन के अधिकारियों से समन्वय कर वांछित व्यवस्थायें सुनिश्चित करेंगे।
जिलाधिकारी बंसल ने क्षेत्रीय प्रबन्धक परिवहन निगम तथा सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये कि वह आने वाले यात्रियों को मण्डल के अन्य जनपदांेे मंे भिजवाने के लिए वाहन (बसांे) की व्यवस्था पूर्व मे ही सुनिश्चित कर लें सभी बसों को सेनिटाइज किया जाए, वाहन चालक व परिचालक मास्क लगाकर रहें तथा बसों में सोशल डिस्टेंसिंग भी कराई जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, अपर जिलाधिकारी कैलाश टोलिया, उपजिलाधिकारी विवेक राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. भारती राणा, क्षेत्रीय प्रबन्धक परिवहन यशपाल सिह, सम्भागीय परिवहन अधिकारी राजीव मेहरा, सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह, स्टेशन अधीक्षक काठगोदाम चयन राय, अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.