kumaon jansandesh.com

कोरोना वायरस: अब एमबी इंटर कालेज कंट्रोल रूम से बनेंगे पास

उत्तराखण्ड ताजा खबर देश/विदेश नैनीताल

कोरोना वायरस: अब एमबी इंटर कालेज कंट्रोल रूम से बनेंगे पास
हल्द्वानी। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस कोविड-19 के तहत आवागमन के लिए पास निर्गत करने की प्रक्रिया एवं स्थान में परिवर्तन किया है। अब सभी प्रकार के पास एमबी इन्टर कालेज कन्ट्रोल रूम से प्रातः 7 बजे से सायं 7 बजे के बीच जारी किये जायंेगे। जिलाधिकारी सविन बंसल ने जारी आदेश में कहा है कि वर्तमान में नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 की सम्भावना के दृष्टिगत अनावश्यक आवागमन प्रतिबंधित किया गया है। लाॅकडाउन की अवधि में निर्गत आवश्यक वस्तुओं की छूट के अतिरिक्त अन्तरजनपदीय तथा अन्तर्राज्जीय आवागमन के लिए आकस्मिकता में अनुमति पत्र जारी किये जा रहे हैं। इसी प्रकार देश के विभिन्न राज्यों में प्रवासरत व्यक्तियों को राज्य में वापस लाने के लिए उत्तराखण्ड शासन द्वारा मानक प्रचलन विधि तैयार की गई हैै। इन व्यवस्थाओं के सुचारू एवं व्यवस्थित तौर पर संचालन करने के लिए पूर्व संचालित व्यवस्था में आंशिक संशोधन किया गया है। उन्हांेने बताया कि पास के लिए बढ़ती हुई भीड़ के दबाव को देखते हुये पास जारी करने का कार्य दो शिफ्टों में किया जायेगा जिसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।
बंसल ने बताया कि मैनुअल पास जारी करने के लिए एआरटीओ विमल पाण्डे और ई-पोर्टल पास के लिए महाप्रबन्धक कुमाऊं मण्डल विकास निगम अशोक जोशी को नोडल आफिसर बनाया गया है। इनके सहयोग के लिए एआरटीओ डा. गुरदेव सिह तथा सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक रोडवेज सुरेन्द्र सिह को समन्वयक का दायित्व दिया गया हैै।
बंसल ने बताया कि सामान्य ई-पास जारी करने के लिए संजय सिह सहायक अभियन्ता जमरानी हल्द्वानी को नामित अधिकारी बनाया गया है। इनका सहयोग बृजेश जोशी कनिष्ठ सहायक राजकीय इन्टर कालेज बनभूलपुरा करेंगे। यह टीम प्रातः 7 बजे से 1 बजे के बीच कार्य करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.