वाहन को रवाना करते विस उपाध्यक्ष चैहान

अल्मोड़ा में तीन दिन तक शहीदों के घरों से एकत्र की जाएगी मिट्टी

अल्मोड़ा उत्तराखण्ड ताजा खबर

सात दिसम्बर को देहरादून सैन्यधाम पहुंचाई जाएगी पर्वित्र मिट्टी
अल्मोड़ा। विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह ने मंगलवार को चैघानपाटा से शहीद सम्मान यात्रा को फ्लैग ऑफ कर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड वीरो की भूमि है यहॉ के सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है तथा सीमाओं की रक्षा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
इस अवसर पर कर्नल योगेन्द्र पुरोहित (अ0प्रा0) ने बताया कि प्रथम विश्व युद्व से लेकर आज तक के युद्वों में शहीद सैनिकों के घरों के ऑगन कीे पवित्र मिट्टी एकत्र की जायेगी जिससे सैन्यधाम का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि आज के शहीद सम्मान यात्रा में हवालबाग, ताकुला, भैसियाछाना, भिकियासैंण से शहीदों के घर से मिट्टी एकत्र की जायेगी। उन्होंने बताया कि तीन दिन में पूरे जनपद से शहीदों के घरांे से मिटट्टी एकत्र कर ली जायेगी तथा 07 दिसम्बर को यह पवित्र मिट्टी देहरादून सैन्यधाम पहुॅचायी जायेगी।
इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, अपर जिलाधिकारी सी0एस0 मर्तोलिया, बिग्रेडियर के0सी0 जोशी (अ0प्रा0), कर्नल जे0सी0 लोहनी (अ0प्रा0), कमाण्डर एच0एस0 सांगा(अ0प्रा0), कैप्टन दीपक कुमार(अ0प्रा0), सुशील साह, कैलाश गुरूरानी, सुधीर जोशी, मोहन सिंह, आनन्द सिंह, जे0एन0 वर्मा, रोशन लाल, पूरन लाल, सिख रेजिमेन्ट के सैनिक, एनसीसी कैडट, स्कूली छात्र-छात्राएं आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.