बैठक को सम्बोधित करते प्रधान प्रतिनिधि ललित नेगी

बैड़ापोखरा: ग्राम सभा की खुली बैठक में प्रमुखता से उठी पानी की समस्या

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

हाथियों के आतंक से निजात दिलाने सहित तमाम परेशानियां उठाई
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। रामपुर रोड गन्ना सेन्टर से लगी बैड़ापोखरा ग्राम पंचायत की खुली बैठक में तमाम समस्याएं ग्रामीणों ने उठाई। खासकर अधिकांश ग्रामीण पेयजल समस्या से त्रस्त दिखे। इसके अलावा सड़क, बिजली और जंगली जानवरों से फसल नुकसान की समस्या भी उठाई गई।
सोमवार को ग्राम प्रधान भवानी नेगी की अध्यक्षता में राजकीय प्राथमिक विद्यालय हरिपुर लालमणि में ग्राम सभा की खुली बैठक आयोजित की गई। लम्बे समय बाद आयोजित हुई बैठक में तमाम समस्याएं उठाई गई। मुख्य रूप से ग्रामीण पेयजल की समस्या को लेकर परेशान दिखें। कई लोगों का कहना था कि हरिपुर लालमणि सहित तमाम क्षेत्रों में पीने की समस्या लम्बे समय से बनी हुई है। पानी आने का न तो निर्धारित समय है और न ही पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो पाता है। इसके अलावा ग्रामीणो ने हाथियों द्वारा फसल को नुकसान पहंुंचान की बात भी रखी। कहा कि विभाग की ओर से कोई ठोस कदम न उठाए जाने के कारण ही हाथी फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं। साथ ही जनहानि की समस्या भी बनी हुई है।

समस्याओं के समाधान के हो रहे प्रयास: भवानी
इस अवसर पर ग्राम प्रधान भवानी नेगी ने कहा कि कोरोना के कारण लम्बे समय बाद ग्राम सभा की खुली बैठक कराई जा सकी। कहा कि उन्हें क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी है और वे उनके समाधान के लिए प्रयासरत हैं। प्रधानप्रतिनिधि ललित नेगी ने बताया कि पेयजल सहित अन्य सभी समस्याओं का शीघ्र ही निस्तारण कर लिया जाएगा।
इस मौके पर क्षेत्र पंचायत सदस्य संदीप मेहरा, ग्राम विकास अधिकारी हेमा बृजवाल, जलसंस्थान जेई एलएस परिहार, प्रधान प्रतिनिधि ललित नेगी, कृष्ण चन्द्र, लता नगरकोटी, बच्ची सिंह बोहरा, भुवन लाल शाह, लाखन सिंह, वीरेंद्र सिंह नेगी, भुवन सिंह मेहता, लक्ष्मण सिंह घुड़दौड़ा, गोपाल सिंह धामी, डूंगर सिंह, विपिन जोशी, हरीश चन्द्र शर्मा, मदन सिंह घुड़दौड़ा, चेतन सुयाल, पंकज, आनन्द बल्लभ पंत, खीमानन्द पाठक गंगा सिंह बोरा सहित तमाम लोग मौजूद थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.