कार्यशाला के दौरान प्रशिक्षणार्थी

पैराग्लाइडिंग: पर्यटकों को मिलेगी सुरक्षित रोमांचकारी उड़ान, पायलटों को दिए टिप्स

उत्तराखण्ड ट्रेनिंग ताजा खबर नैनीताल

भीमताल में आयोजित हुई व्यवसायिक पैराग्लाइडिंग की कार्यशाला
भीमताल। सचिव पर्यटन उत्तराखण्ड शासन सचिन कुर्वे के विशेष प्रयासों से सुरक्षित एवं कुशलतापूर्वक संचालित कराने जाने हेतु पर्यटन विकास परिषद द्वारा प्रथम बार भीमताल में व्यवसायिक पैराग्लाईडिंग पायलटों के लिए टैण्डम प्रो कार्यशाला का आयोजन किया गया।
वर्कशॉप पर्यटन विभाग में पैराग्लाईडिंग के मेन्टोर तानाजी ताकवे (टीजे) के दिशा-निर्देशन में पैराग्लाईडिंग मंत्रा की टीम द्वारा किया गया। उन्होेंने बताया कि उत्तराखण्ड में आने वाले पर्यटकों को पैराग्लाईडिंग की सुरक्षित रोमांचकारी उड़ान की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यहां पर कार्यरत टैण्डम पायलटों को सुरक्षा के मानक एवं उसके पालन के सम्बन्ध में सैद्धान्तिक एंव व्यवहारिक जानकारी दी जायेगी तथा पायलटों को स्थल पर तकनीकी अभ्यास भी कराया जायेगा।
जिला पर्यटन अधिकारी बलवन्त सिंह कपकोटी ने बताया इस कार्यशला में लगभग 55 पंजीकृत एवं प्रशिक्षु टैण्डम पायलट प्रतिभाग कर रहे है जिसमें जनपद नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोडा, टिहरी, पौडी, देहरादून के पायलट सम्मिलित हैं। उन्होंने बताया कि सचिव पर्यटन उत्तराखण्ड शासन सचिन कुर्वे के विशेष प्रयासों से आयोजित किये जा रहे इस पैराग्लाईडिंग प्रो वर्कशॉप की सभी पायलटों तथा फर्म संचालकों द्वारा सराहना की जा रही है तथा विभाग से भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन कराये जाने का अनुरोध किया।
इस अवसर पर प्रबन्धक पर्यटक आवास गृह संजय कुमार,विक्रम नेगी, पंकज हरबोला के साथ ही पायलट उपस्थित रहे।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *