आनलाइन साक्षात्कार लेते सीडीओ दीक्षित

उधमसिंहनगर में हाईटेक तरीके से हुआ एमएसवाई का साक्षात्कार

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, साथ में आवेदकों को भी मिली सहुलियत
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
रुद्रपुर। प्रवासियों को स्वरोजगार मुहैया कराने के उददेश्य से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से शुरू की गई मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाई) का साक्षात्कार उधमसिंहनगर जिले में हाईटेक तरीके से किया गया। सोशल डिस्टेंसिंग अपनाते हुए जिला मुख्यालय से ही अफसरों ने ब्लाक कार्यालयों में आए आवेदकों का आनलाइन साक्षात्कार (वर्चुअल इंटरव्यू) लिया गया। इससे जहां आवेदकों के समय और धन की बचत हुई तो वहीं उन्हें जिला मुख्यालय नहीं आना पड़ा। 60 में से 59 आवेदकों को साक्षात्कार में सफल घोषित किया गया।
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का पहला साक्षात्कार मुख्य विकास अधिकारी आइएएस मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। आनलाइन तरीके से आयोजित साक्षात्कार में खटीमा, सितारगंज व रुद्रपुर विकासखण्ड के 60 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार विकासखण्ड/तहसील स्थिति स्वान सेन्टर के माध्यम से आवेदकों से वार्ता की गई। जनपद में यह नया प्रयोग कोविड-19 महामारी के चलते सोशल डिस्टेन्सिंग को प्रभावी बनाने के लिए किया गया।
इस साक्षात्कार में पाॅल्ट्री फार्म, पशुपालन, ग्रोसरी स्टोर, कन्फैक्शनरी स्टोर, डेयरी संचालन, आॅनलाईन वेजिटेबिल मार्केटिंग, माटी कला सम्बन्धित प्रोजेक्ट आदि पर विचार करते हुये 60 में से 59 आवेदकों को योजना के लिए पात्र पाया गया। इसके बाद समस्त औपचारिकतायें पूर्ण होने पर अतिशीघ्र सभी आवेदन पत्र आॅनलाइन विभिन्न बैंक शाखाओं में भेजे जायेंगे।
मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने अग्रणी बैंक प्रबन्धक, बैंक आॅफ बडौदा को निर्देश दिये गये कि शासन द्वारा निर्धारित मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना की एसओपी के अनुरूप बैंक कार्य करना सुनिश्चित करें और अनावश्यक रूप से अभ्यर्थियों से उनके आवेदन पत्र की हार्ड काॅपी न मांगी जाये। इस अवसर पर जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक सीएस बोहरा, लीड बैंक अधिकारी केडी नौटियाल, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी बीसी गुरुरानी, जिला उद्योग केंद्र के प्रबंधक सुनील कुमार पन्त, सहायक विकास अधिकारी सीएस नेगी आदि मौजूद रहे।

इस खबर को अखबार की तरह पढ़ें-

kumaun jan sandesh digital
kumaun jan sandesh digital

Leave a Reply

Your email address will not be published.