कमिश्नर डा. नीरज खैरवाल

बाहर से आने वाले लोगों का हरहाल में कराएं स्वास्थ्य परीक्षण: खैरवाल

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर स्थानीय

कुमाऊं कमिश्नर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से अधिकारियों को दिए आदेश
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
रुद्रपुर। कुमांऊ आयुक्त डा. नीरज खैरवाल ने मण्डल के जिलाधिकारियो के साथ वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से देश के विभिन्न प्रान्तो से कुमाऊं मण्डल के विभिन्न जनपदों में प्रवासियों के आगमन को देखते हुये जनपद मंे की जाने वाली व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्हांेने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों का स्वास्थ विभाग की टीमांे द्वारा प्राथमिक स्कैनिंग के साथ स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाय।
उन्होंनेे सम्बन्धित जिलाधिकारियांे को लाॅक डाउन के दौरान बाहर से आने वाले लोगों को भोजन, पेयजल, शौचालय आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्हांेने आंगन्तुक यात्रियों का अनिवार्य रूप से थर्मल स्कैनिंग तथा स्वास्थ्य परीक्षण करने के भी निर्देश दिये। व भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों के अनुसार ही अपने जनपदांे में कार्य करें। उन्हांेने यात्रियों के साथ सामाजिक दूरी का अनुपालन व मास्क मुहैया कराया जाय। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित यात्रियों की भली भांति स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद उनके गंतव्य को भेजा जाय। उन्होने जिलाधिकारियो से जनपद में लाॅक डाउन के समय जो बाहरी लोग अपने गंतव्य तक नहीं जा सकें उनकी सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर डीआईजी कुमाऊं जगत राम जोशी, जिलाधिकारी नैनीताल संविन बंसल, एसएसपी बरिन्दरजीत सिंह, एसएसपी नैनीताल सुनील कुमार मीणा, सीडीओ मयूर दीक्षित, सीएमओ डा. शैलजा भट्ट, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, उत्तम सिंह चैहान आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.