निरीक्षण के दौरान कमिश्नर दीपक रावत

कमिश्नर ने किया राज्य कर भवन का औचक निरीक्षण

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल सिटी न्यूज

बायोमेट्रिक मशीन अपडेट न होने पर जताई नाराजगी
हल्द्वानी। आयुक्त दीपक रावत ने सोमवार को काठगोदाम स्थित सेल्स टैक्स कार्यालय (राज्य कर भवन ) का औचक निरीक्षण किया। बायोमेट्रिक मशीन की जांच में पाया गया की विभाग द्वारा इसे अपडेट नहीं किया गया है। कार्मिकों के विभाग से सेवानिवृत, तबादला हो जाने के बाद भी कार्मिकों के नाम बायोमेट्रिक मशीन में दर्ज हैं। इसके साथ ही नए कार्मिकों के नाम भी मशीन में नहीं दर्ज किया गए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी मौके पर गायब दिखे हैं, जिनके अवकाश पत्रों का निरीक्षण किया गया। उन्होेंने सभी विभागियों अधिकारियों व कर्मचारियों को समय से कार्यालय में पहुॅचने व अपने दायित्वों का पूर्ण जिम्मेदारियों से निर्वहन करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही बायोमेट्रिक मशीन को अद्यतन करने के निर्देश दिए।

 

इसी दौरान दमुवाढूंगा हल्द्वानी स्थित अंबेडकर पार्क का औचक स्थलीय निरीक्षण किया। नगर निगम हल्द्वानी काठगोदाम द्वारा 279.84 लाख रुपये की लागत से निर्मित अंबेडकर पार्क की व्यवस्थाओं का आंकलन किया। अंबेडकर पार्क में बनी ओपन जिम में व्यायाम करने आए लोगों से पार्क की व्यवस्थाओं को सुधारने के बारे में भी पूछा।

आयुक्त ने नगर आयुक्त को पार्क में व्यायाम करने आए लोगों के लिए पीने के पानी की उचित व्यवस्था करने तथा पार्क में प्लांटेशन व नियमित साफ सफाई कराने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह, जेसी स्मिता, डीसी हेमलता के साथ ही अन्य लोग उपस्थित

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *