शपथ पत्र सौंपते विपिन पांडे

देहदान करेंगे शांतिपुरी इंटर कालेज के विपिन पांडे

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर नैनीताल

एडीएम कांडपाल और मेडिकल कालेज हल्द्वानी को सौंपा शपथ पत्र
हल्द्वानी। धीरे-धीरे ही सही लोग अंगदान और देहदान के लिए आगे आ रहे हैं। साथ ही दूसरों की प्रेरणा का भी सा्रेत बन रहे हैं। इसी क्रम मेें राजकीय इंटर कालेज शांतिपुरी में कार्यरत विपिन चंद पांडे ने भी देहदान का संकल्प लिया है। इस सम्बंध में उन्होंने उधमसिंहनगर के अपर जिलाधिकारी जगगदीश चंद्र कांडपाल और हल्द्वानी मेडिकल कालेज प्रबंधन को मृत्यु के बाद देहदान के सम्बंध में शपथ पत्र भी सौंप दिया है। विपिन पांडे के इस जज्बे की न केवल एडीएम जगदीश चद्र कांडपाल ने सराहना की है बल्कि कालेज का स्टाफ भी इसे गौरव की बात बता रहा है।

मरने के बाद भी किसी के काम आ सकूं यही तमन्ना
शांतिपुरी इंटर कालेज में कार्यरत विपिन चंद्र पांडे के अनुसार मरने के बाद भी शरीर के अंग किसी के काम आ सकते हैं तो बेहतर है कि शरीर को जलाने के बजाए दान कर दिया जाए। कमसे कम किसी जरूरत मंद को जिंदगी में किसी तरह की दुख तकलीफ से कुछ हद तक तो निजात मिल ही जाएगी। बताते हैं कि इसी सोच के साथ उन्होंने देहदान का संकल्प लिया है। बताया कि बीते अगस्त में हल्द्वानी निवासी युवा समाजसेवी मनोज जोशी व उनकी पत्नी राखी जोशी ने देहदान का संकल्प लिया है। उन्हीं से प्रेरित होकर वे भी देहदान का संकल्प ले चुकेे हैं। इधर विपिन पांडे के इस संकल्प की सराहना करने हुए एडीएम कांडपाल ने उन्हें पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। साथ ही स्टाफ के सहयोगी कर्मियों ने भी उनके फैसले की सराहना की है।
हिंदी समाचार पोर्टल कुमाऊं जनसंदेश भी विपिन पांडे के देहदान के संकल्प की बेहद सराहना कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.