कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोग

अल्मोड़ा के अधिकारी-कर्मचारियों ने भी सुने प्रधानमंत्री के विचार, स्वच्छता ही सेवा की ली शपथ

अल्मोड़ा उत्तराखण्ड ताजा खबर

विधानसभा उपाध्यक्ष चैहान ने पशुपालन को बढ़ावा देने पर दिया जोर
अल्मोड़ा। 11 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक ’’स्वच्छता ही सेवा’’ कार्यक्रम के अभियान का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया। इसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन एवं प्रमुख राष्ट्रीय चैनलांे के माध्यम से किया गया। वहीं आज जनपद के कृषि विज्ञान केन्द्र मटेला में सीधे प्रसारण के माध्यम से जनपद के अधिकारियों-कर्मचारियांे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचारों को सुना। इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों व ग्रामीणों को स्वच्छता ही सेवा की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि ओडीएफ की तरह अपने परिवेश से प्लास्टिक कचरा को हटा कर प्लास्टिक प्रदूषण मुक्त भारत का निर्माण करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत देशव्यापी कृत्रिम गर्भादान कार्यक्रम जो पूरे भारत वर्ष में चलाया जा रहा है उसके बारे में भी बताते हुये कहा कि हमें पशुपालन को बढ़ावा देना होगा।

सभी को लेना होगा सुंदर भारत का संकल्प: चैहान
अल्मोड़ा। विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि हम सब मिलकर एक संकल्प के साथ स्वच्छ, स्वस्थ और सुन्दर भारत का निर्माण करने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि 11 सितम्बर से दो अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है जिसके तहत प्लास्टिक प्रदूषण के विषय पर जन जागृृति का अभियान पूरे मन से चलाया जायेगा। उन्होंने कि इस सफाई मुहिम को एक जन आन्दोलन व जन सहभागिता से अपने परिवेश से प्लास्टिक कचरे के हर कूडे को एक नियत स्थान पर एकत्रित कर जनपद को प्लास्टिक मुक्त करने का आह्वान किया।

ये लोग कार्यक्रम में रहे मौजूद
अल्मोड़ा। इस अवसर पर अनेक वक्ताओं ने अपने विचार रखे और विभाग द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. रविन्द्र चन्द्रा, कृषि विज्ञान केन्द्र के प्रभारी डा. एसएस सिंह, डा. उमा नौलिया, डा. राजेश कुमार, डा. राकेश मेर, नरेन्द्र कुमार, जेसी जोशी, डीसी तिवारी, सुरेन्द्र मेहता, संजय सिंह सहित अनेक पशुपालक व ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.