बैठक लेतीं डीएम रंजना राजगुरु

आपदा राहत कैम्पों में गुणवत्तायुक्त भोजन और स्वच्छ पानी का रखें विशेष ध्यान: रंजना

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

प्रभावितों को तत्काल मदद के लिए अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश
रुद्रपुर। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु की अध्यक्षता में आज आपदा कन्ट्रोल रूम में इंस्डिेन्ट रिस्पाॅन्स सिस्टम (आईआरएस) से जुड़े सभी अधिकारियों के साथ जलभराव से प्रभावित लोगों के लिए भोजन आदि व्यवस्था के लिए बैठक कर आवष्यक दिषा निर्देष दिये। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देष देते हुए कहा कि जलभराव वाले क्षेत्र के लोगों के लिए स्थानीय स्तर पर आपदा भोजन राहत षिविर (फूड रिलीफ कैम्प) लगाकर भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि कैम्पो में भोजन की गुणवत्ता का विषेश ध्यान रखा जाये व स्थानीय जनप्रतिनिधि व समाजसेवियों से सहयोग लेते हुए सभी को भोजन उपलब्ध करायें। उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देष दिये कि पीने के लिए स्वच्छ जल उपलब्ध कराना सुनिष्चित करें। उन्होने एमएनए को निर्देश देते हुए कहा कि जिन स्थानों पर अभी भी जलभराव है उन स्थानों पर पम्पसैट लगाकर षीघ्र जल निकासी की कार्यवाही करना सुनिष्चित करें व क्षेत्र में साफ-सफाई, फाॅगिंग व कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव कराये ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण का खतरा न उत्पन्न हो। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि अतिवृष्टि से प्रभावित लोगो का सर्वे कर तत्काल अहैतुक सहायता राशि वितरण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने मुख्य पशुचिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि पशुओ के लिए चारें, पानी आदि की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।
उपजिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह ने बताया कि 21 अक्टूबर 2021 से रूद्रपुर क्षेत्रान्तर्गत प्राथमिक विद्यालय जगतपुरा, शिवनगर, ठाकुर नगर, संजय नगर खेड़ा, मुखर्जी नगर, खेड़ा वार्ड न0-19, भूतबंग्ला में भोजन राहत षिविर लगाकर भोजन उपलब्ध कराया जायेगा।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डीएस कुंवर, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, अपर जिलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायाण मिश्र, जय भारत सिंह, पीडी हिमांशु जोशी, नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, ओसी नरेश चन्द्र दुर्गापाल, जिला विकास अधिकारी डाॅ0 महेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.