भ्रमण के दौरान सचिव डा. पंकज कुमार पांडेय

सचिव डा. पंकज पांडेय ने किया भीमताल क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

सीएचसी में भर्ती मरीजों का हाल जाना, बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के निर्देश
भीमताल। शासन के निर्देशों के क्रम में सचिव लोनिवि, औद्यौगिक विकास (खनन) आयुष एवं आयुष विभाग डा0 पंकज कुमार पाण्डे ने दो दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान आज दूसरे दिन (शुक्रवार) को भीमताल का स्थलीय निरीक्षण किया। विकासखण्ड भीमताल के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, आंगनबाडी केन्द्र, महाशीर हैचरी, प्रस्तावित पार्किंग,पोली हाऊस गलोरी गाडन, चाफी के ग्राम पंचायत हैड़ियागॉव मे राजकीय प्राथमिक विद्यालय घिघरानी के अलावा जल संस्थान एव जल निगम द्वारा नैचुरल जल सोत से चाफी को पेयजल आपूर्ति के निमार्ण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान सचिव डा0 पंकज कुमार पाण्डे ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सभी वार्डो का निरीक्षण कर मरीजो का हालचाल जानते हुए स्वास्थ्य व उपचार मे दी जाने वाली सुविधाओ की जानकारी ली व सम्बधित स्वास्थ्य अधिकारिंयो को आमजन-मानस को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के निर्देश दिए। आंगनबाडी केन्द्र में पहुंचकर बच्चों से मुलाकात कर आंगनवाड़ी की वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारी को बच्चों को अच्छा पोषण आहार ,शिक्षा देने के निर्देश दिए। साथ ही भीमताल मे प्रस्तावित पार्किंग को समयबद्व, गुणवत्तायुक्त एव पर्यटकों के अनुकूल बनाने के निर्देश दिए। पोली हाऊस गलोरी गाडन में स्थानीय लोगों को भी जोड़ने के निर्देश उद्यान अधिकारी को दिए। इसी क्रम में चाफी के ग्राम पंचायत हैड़ियागॉव मे राजकीय प्राथमिक विद्यालय घिघरानी के निरीक्षण के दौरान बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के साथ ही साफ सफाई रखने के निर्देश दिए।
इसके अलावा सचिव ने चाफी मे जल संस्थान एव जल निगम दारा नैचुरल जल स्रोत से गांव को पेयजल आपूर्ति के निमार्ण कार्यो का स्थलीय कर प्रगति की जानकारी ली। अधिशासी अभियंता जल संस्थान ने सचिव को अवगत कराया की 15 सितंबर तक कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा जिसे लगभग गांव के 66 परिवार लाभान्वित होंगे।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डा. संदीप तिवारी, परियोजना निदेशक अजय सिंह, उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार, अधिशासी अभियंता जल निगम, जल संस्थान, लोक निर्माण विभाग, उद्यान के अलावा सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *