logo अब 16 और 17 मार्च को होगा हल्द्वानी में किताबों का कौतिक

अब 16 और 17 मार्च को होगा हल्द्वानी में किताबों का कौतिक

उत्तराखण्ड एजुकेशन/कोचिंग ताजा खबर देश/विदेश नैनीताल न्यूज डायरी

बनभूलपुरा हिंसा के कारण पूर्व तय तिथि पर नहीं हो पाया था आयोजन
हल्द्वानी। हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित एचएन इंटर कालेज में अब 16 और 17 मार्च को हल्द्वानी किताब कौतिक का आयोजन होगा। बनभूलपुरा हिंसा के चलते पूर्व निर्धारित तिथि में यह आयोजन नहीं हो सका था।
उत्तराखंड के छोटे कस्बों और शहरों से शुरू होकर किताब कौतिक अभियान देशभर में चर्चित हो गया है। क्रिएटिव उत्तराखंड- कुमाउनी आर्काइव टीम के तत्वावधान में कुमाऊं के सभी जिलों में सफल आयोजन के बाद अब हल्द्वानी किताब कौतिक आगामी 16 और 17 मार्च को एचएन इंटर कॉलेज (रामपुर रोड) में होगा। पहले यह कार्यक्रम नौ से 11 फरवरी में प्रस्तावित था। लेकिन इस आयोजन को शहर में अचानक उत्पन्न हुई अशांति के कारण स्थगित करना पड़ा था। पिछले एक साल में टनकपुर, बैजनाथ, चंपावत, पिथौरागढ़, द्वाराहाट, भीमताल और नानकमत्ता में किताब कौतिक आयोजित हुए हैं, जिनमें अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल हो चुके हैं।

कार्यक्रम आयोजक हेम पंत के अनुसार, 16 और 17 मार्च 2024 को आयोजन के दौरान 70 प्रकाशकों की लगभग 75,000 पुस्तकें उपलब्ध रहेंगी। साथ ही कार्यक्रम को बहुआयामी बनाने के लिए साहित्यिक परिचर्चा, पुस्तक विमोचन, विज्ञान और रंगमंच कार्यशाला, दूरबीनों से तारा अवलोकन, नेचर वॉक, स्वयं सहायता समूहों के स्टॉल व प्रसिद्ध लेखकों से सीधी बातचीत करवाई जाएंगी। कार्यक्रम दोनों दिन सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक होगा और सभी के लिए प्रवेश निशुल्क रहेगा।

 

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *