ram singh keda

कोरोना: विधायक कैड़ा ने प्रधानों की समस्याएं सरकार को बताई

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल स्थानीय

कोरोना से निपटने को आवश्यक संसाधन मुहैया कराने को मुख्य सचिव को भेजा ज्ञापन
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
भीमताल। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने ग्राम प्रधानों को बाहर से आ रहे लोगों को पंचायत भवनों या स्कूलों में क्वारंटाइन करने को कह दिया है। मगर सुविधा के नाम पर प्रधानों को कोई सुविधा नहीं दी गई है। ऐसे में क्षेत्रीय विधायक राम सिंह कैड़ा ने ग्राम प्रधानों को आवश्यक संसाधन मुहैया कराने के लिए मुख्य सचिव को पत्र भेजा है।
पत्र में विधायक कैड़ा ने कहा है कि कोरोना संकट से निपटने में ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान फ्रंट लाइन के कोरोना वारियर्स के रूप में काम कर रहे हैं। उन्हें बाहर से आने वाले लोगों को पंचायतों में क्वारंटाइन कराने की जिम्मेदारी तो दे दी गई है लेकिन सुविधाओं के नाम पर उन्हें संसाधन मुहैया नहीं कराए गए हैं। जबकि ग्राम पंचायतों के फ्रंट लाइन के कोरोना वारियर्स को एन-95 मास्क, पीपीई किट, हैंड सेनेटाइजर, ग्लब्ज व सेनेटाइजिंग मशीन उपलब्ध कराना आवश्यक है जिससे कि गांवों में संक्रमण से बचाव को पर्याप्त एहतियात बरती जा सके। इसके अलावा प्रधानों का दुर्घटना बीमा भी नहीं किया है।
प्रधानों के साथ ही कैड़ा ने ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को भी आवश्यक संसाधन मुहैया कराने की मांग मुख्य सचिव से की है।

पत्र की प्रति
पत्र की प्रति

Leave a Reply

Your email address will not be published.