कार्यक्रम के दौरान रक्षा व पर्यटन मंत्री अजय भटट

सैनिकों के सम्मान के लिए देहरादून में बन रहा पांचवा धाम: भट्ट

अल्मोड़ा उत्तराखण्ड ताजा खबर

भूतपूर्व सैनिकों व वीर शहीदों की वीरांगनाओं को सम्मानित किया
अल्मोड़ा। भूतपूर्व सैनिक सम्मान समारोह आज सोमेश्वर विधानसभा के दौलाघट रामलीला मैदान में आयोजित किया गया। इस सम्मान समारोह में रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया और उपस्थित भूतपूर्व सैनिकों व वीर शहीदों की वीरांगनाओं को सम्मानित किया। उन्होंने उपस्थित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड में चार धाम है और मोदी द्वारा सैनिकों के सम्मान के लिए देहरादून में पांचवा सैन्य धाम बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्तव्य, बलिदान व तपस्या यह सब बातें हमें हमारे सैनिक सिखाते हैं। उन्होंने कहा कि हम उस राज्य मे रहते हैं जिसके हर घर से एक नागरिक भारतीय सेना में देश की रक्षा के लिए तैनात है। उन्होंने कहा कि केंद्र वह राज्य सरकार द्वारा भूतपूर्व सैनिकों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है।
इस सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि मंत्री महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास रेखा आर्य ने जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि भारतीय सैनिक हमें एकता के सूत्र में बाधें रखना सीखातें हैं। उन्होंने कहा कि वे खुद एक सैनिक परिवार से है व अच्छी तरह से जानती है कि देश की सेवा किस प्रकार की जाती है। उन्होंने कहा कि जब हम अपने घरों में चैन की नींद सोते हैं तो बॉर्डर पर हमारे सैनिक भाई आतंकवादियों से हमारे देश की रक्षा करते हैं जिनकी वजह से आज हम पूरे भारतवर्ष में स्वतंत्र रूप से रह रहे हैं।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष रवि रौतेला सहित अनेक लोगों के अपने-अपने विचार रखे। इस अवसर पर जिला महामंत्री महेश नयाल, जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र कैडा, विधानसभा प्रभारी डा0 नवीन भट्ट, सोमेश्वर विधानसभा के सभी मण्डल अध्यक्ष, पूर्व सैनिक सम्मान समारोह व्यवस्थापक सेवानिवृत्त गजेन्द्र सिंह रावत, सांसद प्रतिनिधि विपिन पाठक,युवा मोर्चा,महिला मोर्चा,अनुसूचित मोर्चा एवं ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष सहित भूतपूर्व सैनिक, मातृशक्ति सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन महेश नयाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.