अध्यक्ष मुकेश बोरा

लालकुआं दुग्ध संघ: आंचल डेरी के माध्यम से घर-घर पहुंचेगा पहाड़ का शुद्ध पानी

उत्तराखण्ड कारोबार ताजा खबर नैनीताल

खनन्यूं या हैडिया गांव में स्थापित होगा मिनरल वाटर प्लांट
हल्द्वानी। आंचल ब्रांड नाम से दूध सहित दूध से बने तमाम शुद्ध उत्पाद बेचने वाला लालकुआं दुग्ध संघ एक औश्र अच्छी पहल करने जा रहा है। दुग्ध उत्पादों के साथ ही लोगों को पहाड़ के स्रोतों का शुद्ध पानी पीने को मिल सके, इसके लिए लालकुआं दुग्ध संघ मिनरल वाटर प्लांट स्थापित करने जा रहा है। यह प्लांट नैनीताल के खनन्यू या हैड़िया गांव में स्थापित किया जा सकता है। इस पहले से जहां शहरी क्षेत्र के लोगों को भी स्रोतों का शुद्ध पानी बंद बोतल में उपलब्ध हो सकेगा, वहीं कई लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी खुल सकेंगे।
इस पहल को नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ शुरू कर रहा है। जिसमें पहाड़ के शुद्ध स्रोतों का साफ पानी अब लोगों को आसानी से मिल सकेगा। इसी के तहत नैनीताल दुग्ध संघ आंचल डेरी एक करोड़ रुपए की लागत से नैनीताल जिले के खनन्यूं या हैडिया गांव में मिनरल वाटर प्लांट स्थापित करने जा रहा है। इस मिनरल वाटर प्लांट से लोगों को स्वरोजगार भी उपलब्ध होगा।

दिसम्बर में होगा प्लांट का शुभारंभ: बोरा
नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा के मुताबिक पहाड़ का शुद्ध पानी आंचल डेरी के माध्यम से घर घर पहुंचेगा और दिसंबर माह में दुग्ध विकास मंत्री रेखा आर्य इस मिनरल प्लांट का शुभारंभ करेंगी। उन्होंने बताया कि पहाड़ के स्रोत के पानी में कई खनिज तत्व होते हैं जिनका न सिर्फ बेहतर स्वाद होता है बल्कि शरीर के लिए भी वह काफी लाभदायक होता है, लिहाजा अब आंचल डेरी पहाड़ के पानी की पहचान को मिनरल वाटर के माध्यम से लोगों तक पहुंचाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.