कला उत्सव में प्रतिभाग करते कलाकार

राष्ट्रीय कला उत्सव में दिव्या और तन्मय ने दी शानदार प्रस्तुति

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल संस्कृति

आनलाइन तरीके से कराया जा रहा है उत्सव का आयोजन
हल्द्वानी। एनसीईआरटी के तत्वावधान में राष्ट्रीय कला उत्सव 2020 का आयोजन ऑनलाइन आधार पर शुरू हो गया है। ऑनलाइन प्रस्तुतीकरण के दौरान बच्चों ने शास्त्रीय संगीत की विधा के अंतर्गत तबले पर एकल प्रस्तुति दी। मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।
राष्ट्रीय कला उत्सव 2020 के कार्यक्रम प्रभारी गौरीशंकर काण्डपाल ने बताया कि राष्ट्रीय कला उत्सव 2020 के अंतर्गत गुरुवार को शास्त्रीय संगीत विधा के अंतर्गत कुमाऊं मंडल के जनपद पिथौरागढ़ की बालिका दिव्या खर्कवाल तथा उधम सिंह नगर के बालक तन्मय ने शास्त्रीय वादन प्रतियोगिता के अंतर्गत तबले की प्रस्तुति दी।
समग्र शिक्षा अभियान से जुड़े जिला समन्वयक पूरन चंद्र तिवारी ने बताया कि समस्त कार्यक्रम का ऑनलाइन आयोजन हल्द्वानी स्थित दीक्षांत इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल नवाबी रोड के स्टूडियो से हो रहा है। ऑनलाइन प्रस्तुतीकरण के दौरान बच्चों ने शास्त्रीय संगीत की विधा के अंतर्गत तबले पर एकल प्रस्तुति दी। दिव्या खर्कवाल के साथ संगतकार के रूप में रमा खर्कवाल तथा तन्मय के साथ संगतकार के रूप में हारमोनियम पर ललित मोहन ने सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम में डा. विनोद हर्बोला, प्रदीप उपाध्याय तथा दीक्षांत इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या गार्गी बिष्ट, हिमांशु त्रिपाठी, श्वेता पांडे, हिमांशु मिश्रा ने सहयोग प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.