डीएम सविन बंसल

कस्तूरबा गांधी विद्यालय खनस्यू के बच्चों की निखरेगी खेल प्रतिभा

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

बास्केटबाल और बैडमिन्टन कोर्ट का होगा निर्माण, डीएम ने दी 22 लाख के बजट की स्वीकृति
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। ओखलकांडा ब्लाक के खनस्यूं स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की खेल प्रतिभा में और निखार आ सकेगा। स्कूल परिसर में बच्चों े खेलने के लिए बास्केटबाल और बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी सविन बंसल ने 22 लाख रुपये के बजट की स्वीकृति दे दी गई । साथ ही स्कूल में 10 कम्प्यूटर, वाटर प्यूरिफायर लगाने के लिए भी धनराशि मंजूर की गई है।
कैम्प कार्यालय में जिला खनिज फाउन्डेशन न्यास की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने कहा कि जिन विभागों को खनिज फाउन्डेशन से कार्यो के लिए धनराशि जारी की गई है पूर्ण कार्यो का तीसरी पार्टी से जांच कराकर कार्य पूर्ति रिपोर्ट प्रस्तुुत करें तथा जो कार्य निर्माणाधीन है उनकी कार्य प्रगति रिपोर्ट भी नियमित देना सुनिश्चित करेंगे।
बैठ के दौरान डीएम बंसल ने सीएचसी रामनगर, सुयालबाड़ी, कोटाबाग, कालाढूंगी चिकित्सालयों में निर्माण कार्यो, पार्किंग, स्ट्रीट लाइट, पेन्टिंग आदि के लिए 66 लाख की स्वीकृत दी। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को इन चिकित्सालयों में उपकरणों के प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
बैठक में विधायकों द्वारा दिये गये 49 प्रस्तावों व अन्य जनप्रतिनिधियों एवं विभागों द्वारा दिये गये 28 प्रस्ताव पर विस्तृत चर्चा कि गई। जिलाधिकारी बंसल ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जनप्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारियों द्वारा दिये गये कार्य प्रस्तावों में 07 बिन्दुओं पर औचित्यपूर्ण जांच आख्या, स्वीकृति व आगणन शीघ्र प्रस्तुुत करें। ताकि प्रस्तावित योजनाओं को शासी परिषद की आगामी बैठक में प्रस्तुुत कर कार्यो हेतु धनराशि आवंटित कराई जा सकें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी, अपर जिलाधिकारी एसएस जंगपांगी, अधीक्षण अभिंयता लोनिवि ओम प्रकाश, प्रभारी अधिकारी गौरव चटवाल, उपजिलाधिकारी अनुराग आर्य, अधिशासी अभियंता लोनिवि एबी काण्डपाल, सिंचाई तरूण बंसल, जल संस्थान विशाल सक्सेना, मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.