कार्यक्रम में मौजूद अधिकारी व अन्य

आगामी सोमवार से उद्योग विभाग परिसर में बनने शुरू होंगे पेपर बैग

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल स्वरोजगार

प्रशिक्षित महिलाओं व युवतियों को स्वरोजगार के लिए किया प्रेरित
हल्द्वानी। आगामी सोमवार से जिला उद्योग केन्द्र परिसर में स्थित नयना देवी ग्रोथ सेन्टर में पेपर बैग बनाने के काम की शुरुआत कर दी जाएगी। इसके लिए उद्योग विभाग अफसरों ने आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं।
नयना देवी ग्रोथ सेन्टर से पूर्व में सिलाई का प्रशिक्षण ले चुकी महिलाओं व युवतियों को मंगलवार को ग्रोथ सेन्टर परिसर में आयोजित कार्यक्रम के के दौरान आगामी कार्ययोजना की जानकारी दी गई। जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि ग्रोथ सेन्टर महिलाओं व युवतियों को स्वरोजगार से जोड़ने के मकसद से ही बनाया गया है। इसके लिए पूर्व में सिलाई का प्रशिक्षण भी दिलाया जा चुका है। बताया कि आगामी सोमवार से पेपर बैग बनाने का काम शुरू होगा। जबकि उसके बाद कपड़े व जूट बैग का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।
विभाग के प्रबंधक सुनील कुमार पंत ने स्वरोजगारपरक योजनाओं की जानकारी देते हुए महिलाओं व युवतियों को प्रोत्साहित किया। कहा कि काम की कमी नहीं है बस महिलाएं लगन व मेहनत से काम करें। निर्मला सोशल रिसर्च एंड डवलपमेंट सोसाइटी के निदेशक संजीव भटनागर ने कहा कि महिलाएं उत्पाद की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने मार्केर्टि के तरीकों की भी जानकारी दी। युवा व्यवसाई मोहित सडाना ने कहा कि वे भी महिलाओं के उत्पादों की बिक्री में मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे।
इस दौरान मास्टर रुचि नैनवाल, हेमा सहित तमाम महिलाएं व युवतियां मौजूद थीं।

कार्यक्रम में महिलाएं व युवतियां
कार्यक्रम में महिलाएं व युवतियां

Leave a Reply

Your email address will not be published.