first darshan of ramlala

अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन को तड़के तीन बजे से भीड़, दो पालियों में होंगे दर्शन

उत्तराखण्ड जीवन मंत्र ताजा खबर देश/विदेश देहरादून नैनीताल विविध संस्कृति समाज

मंगलवार से खुल गए हैं सभी भक्तो के लिए नव्य राम मंदिर के द्वार
हल्द्वानी। श्री अयोध्या धाम में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद श्रीराम के बालकरूप को हर कोई सबसे पहले करीब से देख लेना चाहता है। मंगलवार से सभी भक्तों के लिए नव्य राम मंदिर के द्वार खोल दिए गए हैं।
प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह श्री राम लला की पूजा करने और दर्शन करने के लिए श्री राम मंदिर के मुख्य द्वार पर भक्त सुबह तीन बजे से ही बड़ी संख्या में जुटने शुरू हो गए। गर्भगृह में विराजमान आराध्य के साथ नवीन विग्रह को भी श्रद्धालु निहार सकेंगे। भीड़ बढ़ने पर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट दर्शन की अवधि को विस्तार देगा।

दर्शन की शुरुआत सुबह सात बजे से हो गई है। पहली पाली में पूर्वाह्न 11रू30 बजे तक दर्शन हो सकेंगे। इसके बाद दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से शाम 6रू30 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। यदि भक्तों की भीड़ बढ़ी तो दर्शन की अवधि को बढ़ा दिया जाएगा। इस बीच सोमवार को भी आम श्रद्धालु रामलला के दर्शन नहीं कर सके। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद सिर्फ विशिष्ट अतिथियों को ही दर्शन कराया गया।

दोपहर में हर घंटे लगेगा भोग
दोपहर में रामलला को पूड़ी-सब्जी, रबड़ी-खीर के भोग के अलावा हर घंटे दूध, फल व पेड़े का भी भोग लगेगा। रामलला सोमवार को सफेद, मंगलवार को लाल, बुधवार को हरा, बृहस्पतिवार को पीला, शुक्रवार को क्रीम, शनिवार को नीला व रविवार को गुलाबी रंग वस्त्र पहनेंगे। विशेष दिनों में वे पीले वस्त्र धारण करेंगे।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *