cdo ashok kumar pandey

पेयजल लाइन बिछाने के बाद सड़क समतल नहीं कर रहे ठेकेदार

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल न्यूज डायरी

सीडीओ ने समय पर सड़कों को रिस्टोर व जल जीवन मिशन कार्य 15 फरवरी तक पूरा करने के दिये निर्देश
हल्द्वानी। जिलाधिकारी कैंप कार्यालय सभागार में बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी अशोक कुमार पाण्डे की अध्यक्षता जिले में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत होने वाले कार्यों की समीक्षा की। सीडीओ ने कहा कि जनता से शिकायत प्राप्त हो रही है। जिसमें जल जीवन मिशन का कार्य रहे ठेकेदारों द्वारा सड़क के किनारे पर कच्ची सड़क होने के बावजूद सड़कों को बीच से खोदकर पेयजल लाइन बिछाने का कार्य किया जाता है। साथ ही समय से सड़क को रिस्टोर भी नहीं किया जाता है। जिससे आम जनता को आवाजाही परेशानी और दुर्घटना का भय बना रहता है।
उन्होंने अधीक्षण अभियंता जल निगम व जल संस्थान को निर्देश देते हुए कहा कि जहाँ पर कच्ची सड़क उपलब्ध है, ऐसी जगहों में सड़कों के किनारे की सड़क को खोदकर ही पेयजल लाइन बिछाई जाए, साथ ही तत्काल सड़कों को रिस्टोर किया जाए।

साथ ही अधिशासी अभियंता जलनिगम एवं जलसंस्थान को प्रोएक्टिव होकर योजनाओं के स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही हर हाल में 15 फरवरी 2024 तक जल जीवन मिशन के कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये। कहा कि कार्य की गुणवत्ता को बनाए रखने व बेहतर समन्वय हेतु ईई स्वयं व अपने अधीनस्थ ऐई व जेई के स्थलीय निरीक्षण करें।
कहा की यदि किसी कारणवश भूमि सम्बन्धित समस्या के कारण योजना के क्रियान्वयन में देरी आ रही है तो तत्काल सम्बन्धित एसडीएम से वार्ता कर वैकल्पिक भूमि चिन्हित कर कार्य शुरू करें जिससे जे जे एम योजना को पूर्ण किया जा सके। इसके साथ ही आपदा में क्षतिग्रस्त पेयजल योजनाओं की रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए।

 

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *