राज्यपाल और विस अध्यक्ष से भेंट करते सीएम धामी

यूपी दौरे पर हैं सीएम पुष्कर धामी, राज्यपाल और विस अध्यक्ष से की भेंट

उत्तराखण्ड ताजा खबर देश/विदेश नैनीताल

हनुमान सेतु स्थित श्री हनुमान मंदिर में की पूजा अर्चना
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
लखनऊ/हल्द्वानी। बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजभवन लखनऊ में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राज्यपालआनंदीबेन पटेल को स्मृति चिन्ह के रूप में भगवान केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति तथा रुद्राक्ष का पौधा भेंट किया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी मुख्यमंत्री धामी को शॉल और पुस्तकें देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री धामी ने लखनऊ प्रवास के दौरान हनुमान सेतु स्थित श्री हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश की प्रगति और खुशहाली की कामना की।
वहीं मुख्यमंत्री धामी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से उनके लखनऊ स्थित आवास पर शिष्टाचार भेंट की। दीक्षित ने मुख्यमंत्री धामी का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि वे लखनऊ विश्वविद्यालय से पढ़े हैं। यहां के विद्यार्थी जीवन से लेकर राजनीति के क्षेत्र में आने तक उनका लखनऊ से जुड़ाव रहा है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि लखनऊ प्रवास के दौरान दीक्षित ज से उनकी भेंट होती रहती थी। उन्हें राजनैतिक, साहित्यिक एवं सांस्कृतिक मामलों में दीक्षित का सदैव मार्गदर्शन प्राप्त होता रहा है। उनकी पुस्तकें और उनके सम्पादकीय लेख उन्हें सदैव प्रेरणा देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.