शुभारंत करते बंशीधर भगत

कुसुमखेड़ा में खुला चेली ब्वारी ऐपण पहाड़ी उत्पाद बाजार, मिलेगी होम डिलीवरी सुविधा

उत्तराखण्ड ऐपण खानपान ताजा खबर नैनीताल स्वरोजगार

बाजार परिसर में अटल आदर्श भोजनालय में मिलेगा कुमाऊंनी खाना
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। पहाड़ के उत्पादों को आम लोगों तक आसानी से पहुंचाने और कुमाऊंनी भोजन का स्वाद मुहैया कराने के लिए एक और महिला समूह जय शारदा जन कल्याण समिति ने पहल की है। समूह ने सरकार के शहरी आजीविका मिशन के सहयोग से कुसुमखेड़ा में चेली ब्वारी ऐपण पहाड़ी उत्पाद बाजार एवं अटल आदर्श भोजनालय खोल दिया है। मंगलवार को इसका शुभारंभ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया और मेयर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ने किया। अतिथियों ने जय शारदा जन कल्याण समिति अध्यक्ष नीमा बिष्ट और उनकी पूरी टीम की इस पहल के लिए सराहना की। कहा कि यह पहाड़ के उत्पादों की बिक्री बढ़ाने और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक अच्छा कदम है।
समिति की अध्यक्ष नीमा बिष्ट ने बताया कि चेली ब्वारी ऐपण, पहाड़ी उत्पाद बाजार में सभी तरह के पहाड़ी उत्पाद दालें, बड़ी, अचार, पहाड़ी पिसी नमक, जैम,साॅस, चटनी, जखिया-जम्बू, बेसन, हर्बल टी, रोज मैरी, मडुवे का आटा, चने का आटा सहित ऐपण उत्पाद उपलब्ध कराएं जाएंगे। इसके अलावा बाजार परिसर में ही पहाड़ी भोजन का जायका भी लोगों को उपलब्ध हो सकेगा। बताया कि पहाड़ी उत्पादों को मांग मिलने पर होम डिलीवरी के जरिए घर-घर पहुंचाने की सुविधा भी लोगों को समूह प्रदान करेगा।
नीमा बिष्ट ने बताया कि समूह का उद्देश्य लोगों को शुद्ध पहाड़ी उत्पाद और गुणवत्तायुक्त भोजन उपलब्ध कराना है। इस मौके पर जीएम डीआईसी विपिन कुमार, ईश्वरी दत्त पंत, निर्मला सोशल रिसर्च एंड डवलपमेंट सोसाइटी के निदेशक संजीव भटनागर, नेहा भटनागर, योगेश पाल सिंह, चित्रा बिष्ट, रमेश पांडे सहित तमाम महिलाएं मौजूद थी।

कार्यक्रम में मौजूद मेयर रौतेला व महिलाएं
कार्यक्रम में मौजूद मेयर रौतेला व महिलाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published.