बैठक लेते डीएम उदयराज सिंह

औद्योगिक विकास को प्रशासन उद्यमियों के साथ: डीएम

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

यूपीसीएल के अधिकारियों को औद्योगिक क्षेत्रों में अनावश्यक शटडाउन न करने के निर्देश
रुद्रपुर। जिलाधिकारी उदराज सिंह की अध्यक्षता में जिला उद्योग मित्र की बैठक डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागर में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में औद्योगिक विकास हेतु प्रशासन द्वारा हर सम्भव मदद पूरी तत्परता से की जायेगी। उन्होंने सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि औद्योगित संस्थानों से जो भी समस्याएं प्राप्त हुई हैं, उनका पूरी प्राथमिकता व तत्परता से समाधान किया जाए। जिलाधिकारी ने आगामी बैठकों में सक्षम अधिकारियों द्वारा पूरी तैयारियों के साथ बैठक में प्रतिभाग किया जाए।

डीएम ने यूपीसीएल के अधिकारियों को निर्देश दिये कि औद्योगिक क्षेत्रों में अनावश्यक शटडाउन न करें और यदि कोई फॉल्ट आता है तो उसे तत्काल दूर किया जाये। जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि औद्योगिक संस्थानों के साथ बैठक कर, सीएसआर के अन्तर्गत गोद लिये गये स्कूलों की अद्यतन स्थिति अपडेट करके सूची प्रस्तुत करना सुनिश्चि करें। जिलाधिकारी ने यूपीसीएल के अधिकारियों को आगामी बैठकों में अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करने के निर्देश दिये। उन्होने शिमला से मल्सा, दरऊ रोड चैड़ीकरण किये जाने हेतु 15 दिन के भीतर सर्वे कर, रिपोर्ट शासन में प्रेषित करने के निर्देश लोनिवि के अभियंताओं को दिये। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी को निर्देश दिये कि औद्योगिक संस्थानों को अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्धारित समयान्तर्गत जारी करना सुनिश्चित करें।

आर0एम0 सिडकुल पन्तनगर कमल किशोर कफल्टिया ने बताया कि वेयर हाउस की बाउन्ड्री वॉल का कार्य गतिमान है। मैथनॉल लाइसेन्स की वैद्धता 05 वर्ष किये जाने हेतु जिलाधिकारी ने पत्र शासन का प्रेषित करने हेतु जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये। आर0एम0 पी0सी0बी0 को निर्देशित किया गया कि बायॉ कचरें के निस्तारण के कार्य मे लगी इकाई का समय-समय पर निरीक्षण करें। अधि0 अभियन्ता लो0नि0विभाग काशीपुर द्वारा अवगत कराया गया कि महुआखेड़ागंज रेलवे क्रासिंग से खाईखेड़ा तक की रोड माह अक्टूबर 2023 तक पूर्ण कर ली जायेगी।
सिडकुल सितारगंज चैकी को रिपोर्टिंग चैकी तथा सिडकुल पन्तनगर चैकी को थाने में परिवर्तित करने हेतु शासन को पत्र प्रेषित करेन हेतु संबंधित को कहा। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने बैठक में उठाये गये समस्त बिन्दुओं के संबंध में संबंधित विभागों को त्वरित निस्तारण के निर्देशत दिये।
बैठक में सदस्य सचिव एवं जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक विपिन कुमार, एडीएम जय भारत सिंह केजीसीसीआई अध्यक्ष अशोक बंसल, एसईडब्ल्यूएस अध्यक्ष श्रीकर सिन्हा, एसएसआईडब्ल्यूए के अध्यक्ष कृष्ण सत्यावली, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्य, उपजिलाधिकारी मनीष बिष्ट, आरएम सिडकुल सितारगंज, काशीपुर, क्षेत्रीय अधिकारी पीसीबी नरेश गोस्वामी, आशीष भटनागर सहित जनपद के उद्यमी एवं अधिकारी उपस्थित रहें।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *