logo

प्रेरणादायी कार्य करने वाली 13 महिलाओं को मिलेगा तीलू रौतेली पुरस्कार

उत्तराखण्ड ताजा खबर देहरादून

35 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार के लिए चयनित
देहरादून। महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सराहनीय और प्रेरणादायी कार्य करने वाली महिलाओं को राज्य सरकार हर साल सम्मानित करती है। इस बार भी राज्य सरकार ने राज्य की 13 महिलाओं और किशोरियों को राज्य स्तरीय तीलू रौतेली पुरस्कार और 35 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। उनको मंगलवार को आईआरडीटी सभागार में आयोजित समारोह में सम्मानित किया जाएगा।
महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाली महिलाओं और किशोरियों को राज्य सरकार की ओर से तीलू रौतेली पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है, इस साल 13 महिलाओं को यह पुरस्कार दिया जाएगा। हर जिले से एक महिला या किशोरी का इस पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। इसमें दिव्यांग खिलाड़ी मोहिनी कोरंगा एवं नीलिमा राय समेत कई का चयन किया गया है।

इनको मिलेगा तीलू रौतेली पुरस्कार
नैनीताल जिले से धनी मेवाड़ी, तारा भट्ट ,नीतू पौड़ी जिले से संगीता, सावित्री, विमला, सुनीता व ज्योति, पिथौरागढ़ जिले से नीमा, शिवांगी देवी, हन्सा कन्याल, रुद्रप्रयाग जिले से राजेश्वरी देवी, टिहरी जिले से पूजा चमोली, पदमा उनियाल ,राजमती नेगी, उधम सिंह नगर जिले से रंजू , राधा चंद एवं उत्तरकाशी जिले से राजवती देवी का पुरस्कार के लिए चयन किया गया है विभाग की ओर से एक अन्य का नाम अभी जारी नहीं किया गया है। इसी तरह तीलू रौतेली पुरस्कार के लिए कुछ का नाम अभी घोषित नहीं किया गया है।

इनको मिलेगा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार के लिए अल्मोड़ा जिले से चंद्रा देवी, उमा आर्य, पुष्पा और शीला देवी का चयन किया गया है। वही बागेश्वर जिले से जानकी देवी, लीलावती देवी, अनीता नेगी, शशि कला, चंपावत जिले से उर्मिला बिष्ट, देहरादून से शहनाज व सारो देवी, हरिद्वार से यशोदा शर्मा, शशि, रूबी, रुकय्या का चयन किया गया है।

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *