शिविर में मौजूद अधिकारी व लाभार्थी

बाजपुर में लगा स्वरोजगार कैम्प, बेरोजगारों ने उठाया लाभ

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर योजनाएं साक्षात्कार स्वरोजगार

मंगलवार (आज) को किच्छा में लगेगा स्वरोजगार कैम्प: चंचल
कुमाऊं जनसन्देश, बाजपुर/रुद्रपुर।
स्वरोजगार को बढ़ावा देने और विभिन्न स्वरोजगारपरक योजनाओं का लाभ अधिकाधिक लोगों को दिलाने जाने के उददेश्य से स्वरोजगारपरक कैम्प आयोजित किए जा रहे हैं। सीडीओ आशीष भटगई के निर्देशन में बाजपुर में लगे स्वरोजगार कैम्प का लाभ क्षेत्र के तमाम बेरोजगार युवाओं और स्वरोजगारियों ने उठाया। 20 बेरोजगारों के आवेदन मौके पर स्वीकृति किए गए। जबकि 13 आवेदन पत्रों की औपचारिकताएं भी जल्द पूरी कर ली जाएंगी। अब मंगलवार सात सितम्बर को तहसील परिसर, किच्छा में स्वरोजगारपरक कैम्प का आयोजन किया जाएगा।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक चंचल सिंह बोहरा ने बताया कि विकासखंड कार्यालय बाजपुर में आयोजित स्वरोजगारपरक कैम्प में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, शहरी आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, मुद्रा लोन योजना, वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत शिविर में मौजूद बेरोजगार युवाओं को जानकारी दी गई। साथ ही योजनाओं का लाभ भी दिलाया गया। महाप्रबन्धक बोहरा ने बताया कि स्वरोजगार कैम्प में 114 लाभार्थियों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान 33 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 20 आवेदन मौके पर स्वीकृति किए गए। जबकि 13 आवेदन पत्रों की औपचारिकताएं पूरी की जानी हैं। बताया कि अब मंगलवार सात सितम्बर को तहसील परिसर किच्छा में स्वरोजगारपरक कैम्प आयोजित किया जाएगा।
कैम्प में खंड विकास अधिकारी बाजपुर, सहायक खंड विकास अधिकारी, को आपरेटिव बैंक के शाखा प्रबन्धक, सहायक कृषि अधिकारी प्रथम, सहायक समाज कल्याण अधिकारी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.