कैम्प में आए लोगों की समस्या सुनते अधिकारी

स्वरोजगारियों ने विशाल शिविर का उठाया लाभ, नए उद्योग लगाने को 36 के आवेदन बैंकों को भेजे

उत्तराखण्ड कारोबार ताजा खबर नैनीताल योजनाएं साक्षात्कार स्वरोजगार

वृहद शिविर में समस्याओं का किया गया समाधान, योजनाओं की दी जानकारी
कुमाऊं जनसन्देश, हल्द्वानी।
स्वरोजगार को बढ़ावा देने के उददेश्य से आयोजित जनपद स्तरीय एकल पटल (संयुक्त कैम्प) में बेरोजगारों और उद्यमियों की काफी भीड़ दिखाई दी। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने उनकी समस्याओं का समाधान किया। इस दौरान मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अलावा अन्य स्वरोजगारपरक योजनाओं में 36 से अधिक बेरोजगारों का मौके पर ही साक्षात्कार लेकर उनके आवेदन लोन के लिए बैंकों को भेजे गए।
बुधवार को जिला उद्योग केन्द्र परिसर में मुख्य विकास अधिकारी डा. संदीप तिवारी के निर्देशन में स्वरोजगारपरक योजनाओं का लाभ अधिकाधिक बेरोजगारों को दिलाए जाने के उददेश्य से जनपद स्तरीय संयुक्त कैम्प का आयोजन किया गया। इस दौरान स्वरोजगारियों और उद्यमियों ने अपनी समस्याएं और जिज्ञासाएं अधिकारियों के समक्ष रखी, जिनका अधिकारियों ने मौके पर ही उचित समाधान किया। कई उद्यमियों और स्वरोजगारियों के सुझाव भी नोट किए गए। युवा उद्यमी प्रमोद तोलिया सहित तमाम उद्यमियों ने अपनी समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक विपिन कुमार ने बताया कि संयुक्त कैम्प में पर्यटन विभाग की वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत छह आवेदन पत्र बैंकों को भेजे गए। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 19 बेरोजगारोें के आवेदन भी लोन स्वीकृति के लिए बैंकों को भेजे गए। इसी तरह प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत छह आवेदन के अलावा छह नवांगतुक उद्यमियों को भी उनके कारोबार के लिए 23 लाख के लोन की संस्तुति की गई। कार्यक्रम में 70 उद्यमियों ने प्रतिभाग किया।
जिला उद्योग केन्द्र के प्रबन्धक ओपी भटट ने कार्यक्रम का संचालन कर योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर लीड बैंक अधिकारी एमएस जंगपांगी, एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबन्धक ज्ञान सिंह राणा, उप महाप्रबन्धक आरती रावत, शिप्रा पंत, दीपक भटट, अमित गौड़, प्रबन्धक उद्योग सुनील कुमार पंत, सहायक प्रबन्धक सुभाष चन्दा, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक से अरूण मिश्रा, एलडी पंत, पंकज कुमार, एनपी टम्टा, देवेन्द्र मेहता सहित तमाम लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.