साक्षात्कार लेते जीएम विपिन कुमार

एमएसवाई: स्वरोजगार को चयन कमेटी ने स्वीकृत किए 30 बेरोजगारों के आवेदन

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल साक्षात्कार स्वरोजगार

स्वीकृत आवेदनों को लोन के लिए भेजा बैंक
कुमाऊं जनसन्देश, हल्द्वानी।
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत बेरोजगारों का साक्षात्कार जूम ऐप और प्रत्यक्ष रूप से लिया गया। 40 आवेदकों के सापेक्ष 30 आवेदक साक्षात्कार में उपस्थित रहे, जिनमें से सभी 30 आवेदकों को आवेदन पत्र चयन कमेटी ने स्वीकृत किए। अब इन आवेदनों को लोन स्वीकृति के लिए बैंकों को भेज दिया गया है। महिलाएं और युवतियां भी योजना का लाभ लेने में रूचि दिखा रही हैं।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक विपिन कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाई) का लाभ अधिकाधिक बेरोजगार पात्र युवाओं को दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। बताया कि बुधवार को साक्षात्कार उपजिलाधिकारी हल्द्वानी मनीष कुमार सिंह की अध्यक्षता में कराया गया। 44 आवेदकों को साक्षात्कार में बुलाया गया था। जिनमें से 30 आवेदक साक्षात्कार में पहुंचे। साक्षात्कार के बाद कमेटी ने सभी 30 आवेदन पत्रों को स्वीकृति दे दी है। बताया कि महिलाएं और युवतियां भी योजना का लाभ लेने के लिए आगे आ रही हैं। अधिकांश बेरोजगार डेयरी, फर्नीचर, रेस्टोरेंट, पशुपालन, बुटीक खोलने में रूचि दिखा रहे हैं।
साक्षात्कार के दौरान लीड बैंक प्रबन्कध एमएस जंगपांगी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी केसी सती, आईटीआई के प्रधानाचार्य जेएस जलाल, एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबन्धक ज्ञान सिंह राणा, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के एमएस डसीला, जिला उद्योग केन्द्र के प्रबन्धक ओपी भटट आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.