कार्यक्रम के दौरान सीएम व विधायकगण

पंतनगर एयरपोर्ट बनेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, रुद्रपुर में टर्मिनल मण्डी भी जल्द बनेगी

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

मुख्यमंत्री रावत ने रुद्रपुर पहुंचकर की विकास कार्यो की समीक्षा
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
रुद्रपुर। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने गुरुवार को रूद्रपुर पहुचकर विकास कार्यो के साथ ही कोविड 19 के सम्बन्ध में प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यो एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में जनपद के प्रभारी एवं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक भी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अप्रवासी उत्तराखण्डियों तथा यहां के वाशिदों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए स्थानीय उत्पादों पर आधारित ग्रोथ सेन्टरों को विकसित करने की दिशा में काम करें ताकि स्थानीय तौर पर विशेषकर ग्रामीण इलाकों में स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के मौके मिलें तथा उनकी कुछ आमदनी हो। इन ग्रोथ सेन्टरों के जरिये पलायन को भी रोका जा सकेगा। उन्होंने कहा कि उधमसिंह नगर जिला काश्तकारों एवं उद्योगपतियों की कर्म स्थली है। इन दोनों वर्गो के सहयोग से प्रदेश के आर्थिक विकास मंे बहुत बड़ा योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि उधमसिह नगर के पंतनगर एयरपोर्ट को इन्टरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने की दिशा मे सरकार ने पहल शुरू कर दी है। इन्टरनेशनल एयरपोर्ट के अस्तित्व में आ जाने से क्षेत्र के काश्तकारों एवं उद्योग पतियों को सीधा लाभ मिलेगा तथा उधमसिह नगर के काश्तकारों के फूल, सब्जी तथा अनाज राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच सकेंगे। उन्हांेने कहा कि रुद्रपुर में टर्मिनल मण्डी की दिशा में भी सरकार कार्य कर रही है। इसके सकारात्मक परिणाम जल्द देखने को मिलेंगे।
मुख्यमंत्री रावत ने कोविड 19 के चलते प्रशासन द्वारा किये गये कार्यो एवं व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर करते हुये शाबासी दी। उन्होंनेे अधिकारियों से कहा कि हमें आपसी समन्वय तथा सूझबूझ से स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाते हुये उसका लाभ जनता को देना है।
कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बाहर से आने वाले प्रवासियों से अपील की है कि वे क्वारन्टाइन के नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करें। नियम तोड़ने वालों से सख्ती से निपटने के भी निर्देश अधिकारियों को दिये।
बैठक में प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डा. पंकज कुमार पाण्डे ने बताया कि रुद्रपुर मेडिकल कालेज में स्थापित कोविड केयर सेन्टर में पृथक से 30 डाक्टरों तथा 10 अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की जा रही है जो कि स्वतन्त्र रूप से कोविड 19 के सम्बन्धित कार्यो को पूरी दक्षता एवं तत्परता से पूर्ण करेंगे।
जिलाधिकारी डा. नीरज खैरवाल ने जनपद में कोविड 19 के सम्बन्ध में प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं एवं अबतक किये गये कार्यो की विस्तृत जानकारी दी।
बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत रेनु गंगवार, विधायक राजकुमार ठुकराल, हरभजन सिंह चीमा, पुष्कर सिंह धामी, मेयर रामपाल सिह, जिलाध्यक्ष भाजपा शिव अरोरा, दर्जा मंत्री सुरेश परिहार, सचिव मुख्यमंत्री एवं आयुक्त अरविन्द हृयंाकी, आईजी कुमाऊं अजय रौतेला, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर, मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, सामान्य प्रबन्धक चीनी मिल बाजपुर प्रकाश चन्द्र, जिला विकास प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय, उपनिदेशक मण्डी पारितोष वर्मा, निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा. शैलजा भट्ट, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. डीएस पंचपाल, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, उत्तम सिंह चैहान, मुख्य नगर अधिकारी जय भारत सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.