भानु तिवारी

पलड़ा का भानु आफलाइन के साथ करा रहा आनलाइन पढ़ाई

उत्तराखण्ड एजुकेशन/कोचिंग करियर टेक्नोलॉजी ताजा खबर नैनीताल

गांव के कुछ गरीब बच्चों को निशुल्क दी जा रही ट्यूशन क्लास
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
धारी/हल्द्वानी। कोरोना काल में परिस्थितियां बदल चुकी हैं। कामकाज के तौर तरीके भी बदल चुके हैं। ऐसे में पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए तमाम युवा आनलाइन क्लासेज के जरिए बच्चों को पढ़ा रहे हैं। वहीं कुछ लोग आनलाइन और आफलाइन दोनों तरीके अपनाकर बच्चों को शिक्षा मुहैया करा रहे हैं।
इन युवाओं में धारी ब्लाक के पलड़ा गांव का आटोमोबाइल से स्नातक कर चुका युवा भानु तिवारी भी है। जो अपने भाई दीपक तिवारी और गांव के ही चंदन दानी के साथ मिलकर आनलाइन स्टडी विथ भानु कोचिंग प्लेटफार्म के जरिए गांव के बच्चों को पढ़ा रहा है। इतना ही नहीं वीडियो बनाकर यू-ट्यूब चैनल में भी अपलोड की जा रही हैं। इन वीडियो क्लासेज का दूरदराज के बच्चे भी फायदा उठा रहे हैं। https://www.youtube.com/channel/UCtzr9kZsx4dCmK-BmN1MgRQ
भानु तिवारी ने बताया कि गांव के कुछ गरीब बच्चों को निशुल्क ट्यूशन क्लास दी जा रही है। वहीं तमाम लोग यूट्यूब चैनल से जुड़कर भी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। बताया कि वे बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए विशेष क्लास चला कर उन्हें यूट्यूब में भी अपलोड कर रहे हैं जिससे कि वे बच्चे भी लाभ प्राप्त कर रहे हैं जो क्लास में नहीं आ सकते या दूरदराज के रहने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.