वीसी में मौजूद कमिश्नर हयांकी

अब सुबह पांच बजे से सैर करने की छूट, रात आठ बजे तक खुल सकेंगी दुकानें

उत्तराखण्ड ताजा खबर देहरादून नैनीताल

कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
नैनीताल। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जारी नियमों एवं दिशा-निर्देशों का बार-बार उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाना सुनिश्चित करें। यह निर्देश मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये राज्य में कोरोना संक्रमण व डेंगू पर प्रभावी रोकथाम के लिए किये जा रहे कार्यों की जनपदवार गहन समीक्षा करते हुए दिए।
उन्होंने निर्देश दिए कि राज्य के सभी जनपदों में माॅर्निंग वाॅक (सुबह की सैर) का समय कम होने के कारण प्रातःकाल में लगने वाली भीड़ को कम करने के लिए सुबह की सैर के समय में वृद्धि करते हुए प्रातः पांच बजे से माॅर्निंग वाॅक (सुबह की सैर) करने की अनुमति दी जाये। उन्होंने राज्य में बाजार में दुकाने प्रातः सात बजे से सायं आठ बजे तक खुली रखने के निर्देश सभी जिलाधिकारियों को दिए। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सतत् प्रयास जारी रखने, सर्विलांस कार्य को बहुत बढ़िया तरीके से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण रोकथाम हेतु लगायी गयी टीमों की सुरक्षा हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाऐं बनाये रखने के निर्देश सभी जिलाधिकारियों को दिए।
मण्डलायुक्त अरविन्द सिंह ह्यांकी ने बताया कि मण्डल के सभी जनपदों में कोविड-19 संक्रमण के प्रभावी रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की गहनता से समीक्षा की जा रही है। जिलाधिकारी सविन बंसल ने जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु किये जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने डेंगू की रोकथाम के लिए जनपद द्वारा तैयार की गई कार्य योजना के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। वीसी में अपर आयुक्त संजय खेतवाल, संयुक्त निदेशक एटीआई नवनीत पाण्डे आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.