लोकार्पण-शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सीएम धामी

खटीमा: महिला समूहों के उत्पादों की बिक्री को बनेगा शिल्प इम्पोरियम, सीएसडी कैंटीन खुली

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

मुख्यमंत्री धामी ने दी क्षेत्रवासियों को करोड़ों की योजनाओं की सौगात
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
खटीमा/रुद्रपुर। शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज जनपद भ्रमण पर खटीमा पहुंचे। खटीमा दौरे के दौरान सीएम धामी ने क्षेत्रवासियों को करोड़ों की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्नी गीता धामी, मेजर जनरल इएस खाती ने संयुक्त रूप से सीएसडी कैन्टीन का फीता काटकर शुभारम्भ किया। इसके बाद धामी ने 12220.19 लाख की 52 विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एंव शिलान्यास किया। जिसमें 11425.43 लाख की 43 योजनाओं का शिलान्यास व 794.76 लाख की 9 योजनाओं का लोकार्पण किया।
इस अवसर पर सीएम धामी ने तमाम सड़कों, सम्पर्क मार्गो, डामरीकरण कार्य का लोकार्पण करने के साथ ही 30 लाख की लागत से स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा निर्मित उत्पादों की बिक्री के लिए विकासखण्ड परिसर खटीमा में शिल्प इमोरियम स्थापना कार्य का शिलान्यास किया। राजकीय महाविद्यालय खटीमा में उच्च शिक्षा के अंतर्गत बहुद्देश्यीय भवन का जीर्णोद्धार कार्य औरे स्वयं सहायता समूहों के प्रशिक्षण के लिए ग्राम नगला तराई में प्रीफेब्रिकेटेड स्ट्रक्चर निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

सैनिकोें को नहीं काटने पड़ेंगे अब चक्कर: धामी
धामी ने कहा कि कैंटीन के खुलने से पूर्व सैनिकों एवं सभी सैनिकों को आसानी से क्षेत्र में ही सामान उपलब्ध हो सकेगा तथा अन्य स्थानों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और लंबी लंबी लाइनों में भी नहीं लगना पड़ेगा। धामी ने कहा कि सैनिकों का सम्मान और उनका मनोबल ऊँचा होने के साथ ही पड़ोसी देशों के हौंसले भी कमजोर हुए हैं, गलवान घाटी की घटना इसी का उदाहरण है।
कहा कि खटीमा में स्टेडियम हेतु 17 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हो चुकी है, उन्होंने बताया कि बाईपास निर्माण हेतु 46 करोड़ की धनराशि भी स्वीकृत हो गई है, और केंद्रीय विद्यालय हेतु 8 एकड़ भूमि भी मिल गई है। उन्होंने बताया कि अस्पताल का उच्चीकरण करते हुए 100 बेड के स्थान पर 200 बेड का बना रहे हैं।
मइस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने खटीमा में नये बस अड्डे के निर्माण का पूरे विधि-विधान से भूमि पूजन भी किया। कार्यक्रम में कर्नल वीएम नैथानी, विधायक प्रेम सिंग राणा, मंडी अध्यक्ष नंदन सिंह खड़ायत, जीवन धामी, पुष्कर सिंह बिष्ट, पीआरओ प्रमोद जोशी, प्रशासनिक अधिकारी सीएम कैम्प कार्यालय किशोर राणा, संतोष, सतीश गोयल, अमित पांडेय, मंडलायुक्त सुशील कुमार, सचिव एल फैनई, डीआईजी नीलेश आनन्द भरने, जिलाधिकारी रंजना राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.