सम्मान कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागी और अतिथि

राज्य कला उत्सव में नैनीताल के चंद्रप्रकाश को पहला स्थान, उत्सव में जिले का रहा शानदार प्रदर्शन

उत्तराखण्ड करियर कला ताजा खबर देहरादून नैनीताल

15 और 16 नवंबर को देहरादून में आयोजित हुआ कार्यक्रम
कुमाऊं जनसंदेश डेस्क
देहरादून/हल्द्वानी। राज्य कला उत्सव में जनपद नैनीताल का प्रतिनिधित्व करते हुए कला की विभिन्न विधाओं में आठ बालक एवं बालिकाओं ने टीम प्रभारी विवेक पांडे एवं गौरीशंकर काण्डपाल, कृष्णा बिष्ट के नेतृत्व में 15 एवं 16 नवंबर को देहरादून में प्रतिभाग किया गया, जिसमें जनपद नैनीताल को विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफलता मिली हुई।
यह जानकारी राइंका गुनियालेख के प्रवक्ता गौरीशंकर कांडपाल ने दी है। प्रवक्ता कांडपाल ने बताया कि भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय नैनीताल के चंद्र प्रकाश ने लगातार दूसरे साल राज्य कला उत्सव के चित्रकला के बालक वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने का गौरव हासिल किया। इसके अतिरिक्त राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कालाढूंगी की साहिबा को बालिका वर्ग के एकल पेंटिंग में द्वितीय स्थान तथा राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवीपुरा के लोकेश कुमार को बालक वर्ग के एकल नृत्य विधा में तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
कला उत्सव के राष्ट्रीय मंच पर प्रतिनिधित्व करने वाले चंद्र प्रकाश के द्वारा उत्तराखंड के सामान्य जनजीवन को एवं प्रातः कालीन बेला में ग्रामीण परिवेश में घटित होने वाली गतिविधियों को अपनी पेंटिंग में दर्शाया गया, जिसे निर्णायक मंडल के द्वारा अत्यधिक सराहना प्राप्त हुई।

बालिका वर्ग के एकल पेंटिंग प्रतियोगिता में साहिबा का परचम
बालिका वर्ग के एकल पेंटिंग प्रतियोगिता में साहिबा ने उत्तराखंड की परंपरागत ऐपण विधा को अपनी जादुई कूची से दर्शाने का प्रयास किया। राज्य कला उत्सव में एकल बालक वर्ग के नृत्य विधा में तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले लोकेश कुमार के द्वारा छोलिया नृत्य के माध्यम से विभिन्न हैरतअंगेज कारनामे करते हुए दर्शकों एवं निर्णायक मंडल को मंत्रमुग्ध कर दिया। मुख्य शिक्षा अधिकारी के के गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एचएल गौतम तथा जिला परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा अभियान नैनीताल ने बाल कलाकारों की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई प्रेषित की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.