haldwani to munsyari

35 सौ रुपये में होगा गौलापार से मुनस्यारी का हवाई सफर

उत्तराखण्ड ट्रेवल ताजा खबर देश/विदेश देहरादून नैनीताल

हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ और चम्पावत के लिए उडान सेवा का ट्रायल सफल
हल्द्वानी। अब हल्द्वानी के गौलापार से मुनस्यारी, पिथौरागढ और चम्पावत के लिए हवाई सेवा उपलब्ध रहेगी। उडान सेवा का सफलता पूर्वक ट्रायल कर लिया गया है। इससे जहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं लोगों को भी सुविधा मिल सकेगी। गौलापार से चम्पावत के लिए प्रति व्यक्ति किराया 2500 रूपये, पिथौरागढ के लिए 3000 हजार तथा मुनस्यारी के लिए 3500 रूपये प्रति व्यक्ति तय किया गया है।

पर्यटन को बढावा देने हेतु केन्द्र सरकार के सहयोग से राज्य सरकार द्वारा दूरस्थ मुनस्यारी, पिथौरागढ और चम्पावत हेली सेवा प्रारम्भ की जायेगी। इसके लिए गौलापार स्थित हेलीपेड से ट्रायल किया गया। उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा ने बताया कि हेरिटेज एविएशन और यूकाडा की टीम ने ट्रायल किया। डीजीसीए की टीम के फाइनल ट्रायल के उबाद उडान की स्वीकृति प्रदान की जायेगी।

उन्हांेने कहा कि 7 सीटर हेलीकाप्टर प्रतिदिन दो चक्कर अपनी सेवायें देगा। उन्होंने बताया कि चम्पावत के लिए प्रति व्यक्ति किराया 2500 रूपये, पिथौरागढ के लिए 3000 हजार तथा मुनस्यारी के लिए 3500 रूपये प्रति व्यक्ति प्रस्तावित किया गया है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा किराये में सबसीडी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि पर्यटन एवं आपातकालीन सेवाओं के आमजनमानस को हेलीसेवा का लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर हेरिटेज एविएशन और यूकाडा टीम के अधिकारियों के साथ ही तहसीलदार सचिन कुमार आदि उपस्थित थे।

 

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *