वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान डीएम धीराज सिंह

कोरोना को लेकर नैनीताल प्रशासन अलर्ट मोड पर, अधिकारियों को डीएम ने दिए निर्देश

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क की अनिवार्यता के शतप्रतिशत अनुपालन पर जोर
नैनीताल। जनपद में कोरोना वायरस के प्रभावी रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क की अनिवार्यता का शतप्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। यह निर्देश जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में कोविड-19 सम्बन्धी कार्यों की वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये गहनता से समीक्षा करते हुए पुलिस तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिये।
गर्ब्याल ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सघन चैकिंग अभियान चलाकर मास्क न पहनने वाले व सामाजिक दूरी का पालन न करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जाये और इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। उन्होंने जनपद में सैम्पलिंग बढ़ाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर रेण्डमली जाॅच करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये तथा जाॅच स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा बल की तैनात रखने के निर्देश पुलिस विभाग के अधिकारियों को व सैक्टर मजिस्ट्रेट तैनात करने के निर्देश उप जिलाधिकारियों को दिये।
उन्होंने राजस्व सहित सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्यालयों में मास्क का उपयोग अनिवार्य रहे। उन्होंने उप जिलाधिकारी नैनीताल को निर्देश दिये कि वे होटल एसोशिएसन व व्यापार मण्डल से समन्वय करते हुए होटल्स के कर्मचारियों की रेण्डमली जाॅच की जाये और पर्यटकों को परेशान न किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि बोर्डिंग स्कूल संचालकों से वार्ता कर 25 से 50 बेड के आईसोलेशन वार्डों की व्यवस्था रखने के निर्देश दिये ताकि आवश्यकता पड़ने पर भविष्य में विद्यार्थियों हेतु उनका उपयोग किया जा सके।
गर्ब्याल ने जनपद में कोविड-19 वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु जनपद के 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों की सूची बीएलओ के माध्यम से तैयार करते हुए चिकित्सा तथा पंचायतीराज विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश उप जिलाधिकारियों को दिये।
वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी, अपर जिलाधिकारी केएस टोलिया, उप जिलाधिकारी प्रतीक जैन, अनुराग आर्य, विजयनाथ शुक्ल, गौरव चटवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.भागीरथी जोशी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.टीके टम्टा, जिला पंचायतराज अधिकारी अतुल प्रताप सिंह, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, अधिशासी अभियंता जल संस्थान संतोष उपाध्याय, अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.