समापन अवसर पर प्रशिक्षणार्थी और अधिकारी

बांस और बेंत से सजावटी उत्पाद बनाना सीखा

उत्तराखण्ड कला ताजा खबर नैनीताल स्वरोजगार

तीन साप्ताहिक उद्यमिता विकास कार्यक्रम का समापन
हल्द्वानी। हल्द्वानी ब्लाक प्रमुख रूपा देवी ने महिलाओं और युवतियों के स्वरोजगार के क्षेत्र में दिलचस्पी लेने की सराहना की। उन्होंने कहा कि विभाग और संस्थाओं के सहयोग से आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर निश्चित रूप से स्वरोजगारियों की आय बढ़ाने में मददबार साबित होंगी।
ब्लाक प्रमुख रूपा देवी ने यह बात जिला उद्योग केन्द्र हल्द्वानी और निर्मला सोशल रिसर्च एंड डवलपमेंट सोसाइटी की ओर से आयोजित तीन साप्ताहिक उद्यमिता विकास कार्यक्रम के समापन अवसर पर कही। मंगलवार को ईसाईनगर में कार्यक्रम के समापन अवसर पर उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों की ओर से बांस और बेंत से बनाए गए सजावटी उत्पादों को देखा और उनकी सराहना की। बीडीसी सदस्य कमला आर्या ने कार्यक्रम को बेहद उपयोगी बताया।
कार्यक्रम में मौजूद जिला उद्योग केन्द्र के पूर्व महाप्रबन्धक योगेश चन्द्र पांडेय ने कहा कि स्वरोजगारी उत्पादों की सजावट पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने उद्योग विभाग की स्वरोजगारपरक योजनाओं की भी जानकारी दी।
निर्मला सोशल रिसर्च एंड डवलपमेंट सोसाइटी के निदेशक संजीव भटनागर ने कहा कि संस्था आगे भी इसी तरह के स्वरोजगारपरक प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन करेगी। इस दौरान प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।
इस मौके पर जिला उद्योग केन्द्र के औद्योगिक सुपरवाइजर एनपी टम्टा, ललित मोहन, सीमा पांडेय सहित तमाम लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.