बैठक के दौरान डीएम रंजना राजगुरु

किया अच्छा काम तो उधमसिंहनगर जिले को मिला तीन करोड़ का इनाम

उत्तराखण्ड ऊधमसिंह नगर ताजा खबर

वित्तीय समावेशन एवं कौशल विकास के क्षेत्र में किया है बेहतर काम
रुद्रपुर। सीईओ नीति आयोग अमिताब कान्त ने आकांक्षी जनपदो की वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से बुधवार को देर सायं कलक्टेªट सभागार में समीक्षा बैठक ली, जिसमे उधमसिंह नगर को वित्तीय समावेशन एवं कौशल विकास (स्कील डेवलपमेंट) के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के लिये तीन करोड़ की धनराशि से पुरस्कृत किया।
जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि आकांक्षी जनपद के तहत स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में सुधार किये जाने के लिए दो प्रोजेक्ट नीति आयोग को पे्रषित किये गये थे, जिन्हें नीति आयोग की इम्पाॅवर कमेटी ने स्वीकृत प्रदान की है। बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में 2.03 करोड व शिक्षा के क्षेत्र में 96 लाख की धनराशि की स्वीकृति प्राप्त हुई है। उन्हांेने बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में एसडीएच काशीपुर में आधुनिक सीटी स्केन की स्थापना, सीएचसी किच्छा में आधुनिक अल्ट्रासाउंड मशीन, डिजिटल एक्सरे मशीन व आपरेशन थियेटर के लिए आवश्यक आधुनिक उपकरण एवं जिला टीबी अस्पताल रुद्रपुर में डिजिटल एक्सरे मशीन की स्थापना, ब्लाक खटीमा में पायलट प्रोजेक्ट के तहत एनिमिया सर्विलांस प्रोग्राम चलाया जायेगा तथा शिक्षा के क्षेत्र में 100 प्राईमरी स्कूल एवं 60 जूनियर स्कूल में स्मार्ट क्लास की स्थापना की जानी है, जिससे जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में और सुधार हो सके।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. डीएस पंचपाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.