बैठक लेते सीडीओ नरेंद्र भंडारी

ओद्यौगिक इकाइयों का 31 मार्च तक उद्यम पंजीकरण अनिवार्य

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

उद्योग मित्र में उद्यमियों की समस्याओं का हुआ निस्तारण
हल्द्वानी। सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए भविष्य मेें औद्योगिक इकाइयों के लिए उद्यम पंजीकरण अनिवार्य रूप से कराना होगा। ईएम पार्ट टू करा चुकी इकाइयों को 31 मार्च तक हरहाल में उद्यम पंजीकरण कराना होगा। इसके लिए उद्योग विभाग से संपर्क किया जा सकता है।
गुरुवार को सर्किट हाउस काठगोदाम में सीडीओ नरेंद्र सिंह भंडारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग मित्र बैठक का आयोजन किया गया। इसमें उद्यमियों ने विभिन्न समस्याएं उठाई। कई समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया। जबकि अन्य के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। रामनगर के तेलीपुरा चिल्किया रोड एवं कालाढूंगी से कोटाबाग मोटर र्मा को शीघ्र चैड़ा करने के मामले में उद्यमियों व किसानों से समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए गए। इसके अलावा भीमताल में सिडकुल की खाली पउ़ी जमीन के सदुपयोग को लेकर भी चर्चा की गई।
बैठक के दौरान उद्योग विभाग के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि भारत सरकार ने एक जुलाई 2021 से औद्योगिक इकाइयों का उद्यम पंजीकरण शुरू किया हुआ है। पूर्व में जिन इकाइयों के ईएम पार्ट टू तथा उद्योग आधार पंजीकरण किए गए हैं, उन सभी इकाइयों को 31 मार्च 2021 तक उद्यम पंजीकरण कराना अनिवार्य है।
बैठक में हिमालयन चैंबर्स आफ कामर्स के अध्यक्ष आरसी बिंजौला, सचिव मनोज डांगा, उपायुक्त राज्य कर उर्मिला पिंचा, लीड बैंक प्रबंधक एमएस जंगपांगी, आरएम सिडकुल कमल कफल्टिया, कोषाधिकारी सूर्य प्रताप सिंह, एआरटीओ कुलवंत सिंह, ईई विद्युत डीडी पांगती सहित तमाम उद्यमी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.