जागरूकता कार्यक्रम के दौरान अधिकारी व युवा वोटर

निर्वाचन 2022 जागरूकता: ‘‘मतदान करेंगे, मतदान कराएंगे, मजबूत लोकतंत्र बनाएंगे’’

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में आयोजित हुआ जागरूकता कार्यक्रम
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
भीमताल। आगामी 2022 के निर्वाचन में अधिकाधिक मतदान के लिए नैनीताल जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। इसके तहत मतदाताओं को जागरूक करने और नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए अभियान शुरू कर दिए गए हैं। भीमताल स्थित ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर मत, मतदान और मजबूत लोकतंत्र के लिए शतप्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओें को जागरूक किया गया। युवा मतदाताओं को भी मतदान करने और पात्र लोगों से भी मतदान कराने की शपथ दिलाई गई।
स्वीप (सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम) के नोडल एवं जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक विपिन कुमार ने बताया कि ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में यूथ वोटर फेस्टिवल का आयोजन किया गया। इसमें युवा मतदाताओं को निवार्चन, लोकतंत, मत और मतदान के महत्व के बारे में विस्तार से बताया गया। साथ ही आगामी विधानसभा निवार्चन 2022 में मतदान करने के साथ ही अन्य मतदाताओं को भी जागरूक कर मतदान के लिए प्रेरित करने का आहृवान किया गया।

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान युवा वोटर
जागरूकता कार्यक्रम के दौरान युवा वोटर

छात्र-छात्राओं को मतदाता की शपथ दिलाई
कार्यक्रम में ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के निदेशक डा. एमएस लोहनी ने युवा वोटरोें को वोट के महत्व से अवगत कराते हुए देशहित में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन का आहृवान किया।
एनएसएस के जिला संयोजक ललित पांडेय ने कार्यक्रम में मौजूद छात्र-छात्राओं को मतदाता की शपथ दिलाई। यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डा. संदीप बुधानी ने अपने मत का सही प्रयोग करने और वोटर जागरूकता पर प्रकाश डाला। इस दौरान स्वीप के माध्यम से जनपद में अधिकाधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर दिया गया। प्रो. डा. श्वेता अरोरा, डात्र कविता जोशी, डा. आनन्द वर्मा ने भी युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया।
इस दौरान गौतम अधिकारी, पल्लवी खुराना, अनुराग जार्ज, अनन्या मेहता, अक्षिता आर्या, सपना भटट, ममता सुयाल, वर्णिका फत्र्याल,इशिका बिष्ट, जागृति सिंह, विपुल कुरिया, चिरंजीव तिवारी सहित तमाम छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.