नीब करोरी महाराज के दरबार में उमड़े भक्त

कैंचीधाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब

उत्तराखण्ड जीवन मंत्र ताजा खबर देश/विदेश नैनीताल विविध संस्कृति समाज

सुबह से ही लग चुकी है दूरदराज से आए भक्तों की कतार
हल्द्वानी। भवाली के निकट स्थित बाबा नीब करोरी महाराज के कैंचीधाम के स्थापना दिवस अवसर पर भक्तों का सैलाब उमड़ आया है। दूरदराज से आए भक्तों की सुबह से ही लम्बी कतार लगी हुई है। अपार श्रद्धा और आस्था के साथ आए श्रद्धालु बाबा के दर्शन की प्रतीक्षा में लाइन में लगे हुए है। इस दौरान श्रद्धालु बाबा के जयकारे लगा रहे हैं जिससे आसपास का माहौल भक्तिमय बना हुआ है। पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। तमाम प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी-कर्मचारी मौके पर तैनात हैं।

चमत्कारों और भक्तों की हर मुराद पूरी करने वाले नीम करोरी महाराज देश-विदेश में खासे प्रसिद्ध हैं। यही वजह है कि कैंचीधाम आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कैंचीधाम का हर वर्ष 15 जून को स्थापना दिवस मनाया जाता है। इस दिन लाखों की संख्या में भक्त कैंचीधाम बाबा के दर्शन और आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं।

खास बात यह है कि स्थापना दिवस का कोई खास प्रचार प्रसार नहीं किया जाता इसके बाद भी देश-विदेश से लाखों भक्त बाबा के दरबार पर आकर शीश नवाते है। शनिवार सुबह से ही बाबा के दरबार में भक्तों का तांता लगा हुआ है। भक्तों को मंदिर कमेटी की ओर से मालपुए का प्रसाद भी वितरित किया जा रहा है।

जयकारे लगते नीब करोरी महाराज के भक्त

Follow us on WhatsApp Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *