प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र देते अधिकारी

महिलाओं ने सीखे मशरूम की खेती से कमाई के गुर

उत्तराखण्ड ट्रेनिंग ताजा खबर नैनीताल स्वरोजगार

बड़ौदा आरसेटी ने दिया दस दिवसीय प्रशिक्षण
कुमाऊं जनसन्देश, हल्द्वानी।
बड़ौदा आरसेटी हल्द्वानी की ओर से भीमताल ब्लाक की स्वयं सहायता समूह की 29 महिलाओं को मशरूम उत्पादन और मशरूम की खेती से कमाई का प्रशिक्षण दिया गया। समापन अवसर पर बैंक आफ बडौदा के डीआरएम रितेश पंत, डीके दास और नैनीताल एलडीएम एमएस जंगपांगी, बड़ौदा आरसेटी के निदेशक जेपीएस राणा ने प्रशिक्षणार्थियों प्रमाण पत्र वितरित कर सफल उद्यमी बनने के टिप्स भी दिए गए।
बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान के निदेशक जयपाल सिंह राणा ने बताया कि शुक्रवार को दस दिवसीय मशरूम उत्पादन प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन किया गया। प्रशिक्षण में भीमताल ब्लाक की 29 महिलाओं को एनआरएलएम के तहत मशरूम की विभिन्न किस्मों, और उनकी खेती से अधिक आय प्र्राप्त करने के तरीके बताए गए। साथ ही सफल उद्यमी से मुलाकात के अलावा बैंकिंग संबंधी जानकारी भी दी गई। प्रशिक्षण भगवती कोरंगा और हेम कृष्ण बिष्ट ने दिया। जबकि कार्यक्रम का एसेसमेंट जेएस भंडारी और प्रीति भंडारी ने किया।
वहीं बैंक आफ बडौदा के डीआरएम रितेश पंत, डीके दास और नैनीताल एलडीएम एमएस जंगपांगी ने प्रशिक्षणार्थियों का उत्साहवर्थन किया। कहा कि स्वरोजगार स्थापित करने के लिए स्वरोजगारियों को बैंक की ओर से हरसंभव सहयोग प्रदान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.