साक्षात्कार लेते जीएम विपिन कुमार

विदेश से लौटे लोग भी स्वरोजगार के इच्छुक, 62 आवेदन पास

उत्तराखण्ड ताजा खबर नैनीताल साक्षात्कार स्वरोजगार

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के साक्षात्कार में पहुंचे आठ प्रवासी
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
हल्द्वानी। कोरोना काल में परिस्थितियां बदली तो देश-विदेश से लौटे लोग भी अब घर-गांव में रहकर ही स्वरोजगार करने के इच्छुक हैं। इसके लिए उत्तराखंड सरकार की ओर से संचालित मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एमएसवाई ) उनके काम आ रही है।
गुरुवार को एमएसवाई के साक्षात्कार जिला उद्योग केन्द्र परिसर में आयोजित हुआ। इसमें आठ प्रवासी भी शामिल रहे। आठ प्रवासियों में से तीन कुवैत, दुबई और यूएई से लौटे विदेशी प्रवासी भी स्वरोजगार करना चाहते हैं।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुसार अधिकाधिक लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए एमएसवाई के तहत साक्षात्कार कराए जा रहे हैें। बताया कि गुरुवार को आयोजित साक्षात्कार में 87 लोगों को बुलाया गया था। इनमें से 22 पहुंचे ही नहीं और तीन के आवेदन निरस्त किए गए। जबकि 62 आवेदक सफल रहे। इनके आवेदन लोन के लिए बैंकों को भेजे गए हैेंै। बताया कि साक्षात्कार में आठ प्रवासी भी पहुंचे थे। पांच देश के कोने से ही लौटे थे। जबकि तीन विदेश में काम करने वाले प्रवासी भी शामिल रहे। ये तीन लोग कुवैत, दुबई व यूएई से लौटे थे। बताया कि स्वरोजगार करने के इच्छुक लोगों की विभाग हरसंभव मदद कर रहा है। इस मौके पर लीड बैंक अधिकारी एमएस जंगपांगी, जिला उद्योग केन्द्र प्रबंधक सुनील कुमार पंत, सुभाष चन्द्रा समेत कई बैंकों के तमाम अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.