www.kumaonjansandesh.com

जोश में पंचायत चुनाव के दावेदार, चुनाव कराने को सरकार तैयार, कहां कब चुनाव, देखें पूरी लिस्ट

उत्तराखण्ड ताजा खबर देहरादून नैनीताल

पंचायत चुनाव: भीमताल में पहले, धारी में दूसरे और ओखलकांडा में अंतिम चरण में मतदान
छह, 11 और 16 अक्टूबर को होगा 12 जिलों में चुनाव, मतगणना 21 अक्टूबर को
हल्द्वानी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद पंचायत चुनाव लड़ने के दावेदार जोश में आ गए हैं। कई लोगों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है तो कई लोग प्रचार में जुट गए हैं। हरिद्वार को छोड़कर प्रदेश के बाकी 12 जिलों में छह, 11 और 16 अक्टूबर को मतदान होगा। जबकि मतगणना 21 अक्टूबर को होगी। जिला प्रशासन ने जहां निर्वाचन कराने को कमर कस ली है, वहीं पंचायतों के दावेदार भी प्रचार को धार देने में जुट गए हैं।
नैनीताल जिले की बात करें तो पहले चरण में छह अक्टूबर को हल्द्वानी, रामनगर व भीमताल में चुनाव होगा। दूसरे चरण में 11 अक्टूबर को कोटाबाग, धारी व रामगढ़ में चुनाव होगा। जबकि आखिरी तीसरे चरण में 16 अक्टूबर को बेतालघाट व ओखलकांडा ब्लाॅक के लिए पंचायत चुनाव कराया जाएगा। जिला प्रशासन ने निर्वाचन कराने के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी है।

list
list

नामांकन की यह तिथि हैं निर्धारित
हल्द्वानी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न पदों के लिए नामांकन 20 सितंबर से 24 सितंबर तक होंगे। 22 सितंबर को नामांकन नहीं होंगे। नामांकन का समय प्रातः आठ बजे से अपराहन चार बजे तक रखा गया है। वहीं 25 सें 27 सितंबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 28 सितंबर को दोपहर तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

list1
list1

इन तिथियों को होगा चुनाव चिह्नों का आवंटन
हल्द्वानी। पंचायत चुनाव के तहत पहले चरण के मतदान क्षेत्रों के प्रत्याशियों को 29 सितंबर को प्रत्याशियों को प्रतीक चिहन आवंटित कर दिये जाएंगे। दूसरे चरण के लिए चार अक्टूबर व अंतिम चरण के लिए नौ अक्टूबर को प्रतीक चिह्न आवंटित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.