जागेश्वर मंदिर में पूजा करते पुजारी

प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में शुरू हुई ऑनलाइन पूजा

अल्मोड़ा उत्तराखण्ड टेक्नीकल टेक्नोलॉजी ताजा खबर देश/विदेश

श्रद्धालुओं को दिए गए निर्धारित समय पर पुजारी करेंगे पूजा अर्चना
कुमाऊं जनसन्देश डेस्क
अल्मोड़ा। कोरोना संक्रमण के बाद कामकाज के तरीकों में बदलाव आया है। वहीं संक्रमण से बचाव के मददेनजर अल्मोड़ा के प्रसिद्ध जागेश्वर मंदिर के प्रबंधन ने भी हाइटेक तरीके से पूजा अर्चना का तरीका निकाल लिया है जिससे लोगों की आस्था तो बनी ही रहे। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन के अलावा भीड़भाड़ से बचा जा सके। इसके लिए आनलाइन पूजा की सुविधा जागेश्वर मंदिर प्रबंधन ने शुरू कर दी है।
प्रबन्धक जागेश्वर मन्दिर प्रबन्ध समिति भगवान भट्ट ने बताया कि जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा वर्तमान कोरोना संक्रमण को देखते हुए जागेश्वर धाम में होने वाली सभी पुजाआंे को श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से करने का निर्णय लिया है, जिसके अंतर्गत जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की अधिकारिक वेबसाइट https://jageshwar-jyotirlinga.uk.gov.in पर जाकर या मोबाइल नंबर 9760677235 पर कॉल कर पुजाओं के लिए पंजीकरण किया जा सकता है। पंजीकरण और भुगतान प्राप्त होने के बाद जागेश्वर मंदिर समूह के सम्मानित पुजारीगणों द्वारा पूर्ण विधि विधान से पुजाओं को दिए गए समय के अनुसार संपन्न कराया जाएगा।
उन्हांेने बताया कि वर्तमान में पूरे विश्व में चल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति ने विश्व कल्याण के लिए तथा भगवान शिव पर आस्था रखने वाले समस्त शिव भक्तों की सुविधा के मददेनजर श्री ज्योतिर्लिंग जागेश्वर धाम में ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से पूजा शुरू कर दी है, जिस के लिए जिलाधिकारी ने अनुमति प्रदान की गई थी। इसके तहत शनिवार को पंडित ललित भट्ट ने अपने यजमान का जागेश्वर मंदिर में प्रथम पूजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.